‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा भारत : अधीर

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार ‌फिर सख्त ‌टिप्पणी की है। संसद में भाजपा पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि हमारा देश ‘मेक इन इंडिया’ से ‘रेप इन इंडिया’ बन रहा है। उन्होंने कहा कि यह बड़ी दुख की बात है कि महिलाआें के खिलाफ बढ़ रहे अपराध के मामले में हर कोई चुप है। लोकसभा में शुक्रवार को महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई जिसे लेकर हंगामा हुआ था।

माेदी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे तो पीएम मोदी हर जरूरी मुद्दे पर अपने विचार प्रकट करते है लेकिन ये दुर्भाग्य की बात है कि महिलाओं के ‌खिलाफ हो रहे हिंसा पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है। धीरे-धीरे भारत मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की ओर बढ़ता जा रहा है। चौधरी हमेशा से ही अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। इसके पहले भी उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि एक ओर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारी चल रही है तो वहीं दूसरी ओर सीताएं जल रही हैं। नेता ने तेलंगाना के हैदराबाद में गैंगरेप-मर्डर और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप पीड़िता को जलाने का मामला उठाया। आखिर देश में यह क्या हो रहा है? आरोपियों में इतनी हिम्मत कहां से लाते हैं? जहां एक ओर हैदराबाद में पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों का खात्मा किया तो वहीं दूसरी ओर यूपी में आरोपियों को जमानत मिल जाती है।

पहले भी विवाद में ‌घिरे चुके हैं अधीर

अकसर अपने बयानों के कारण विवादों में घिरने वाले अधीर रंजन ने हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण को ‘निर्बला’ कह दिया था। वहीं एनआरसी को लेकर सरकार पर ऊंगली उठाते हुए उन्होंने मोदी और गृहमंत्री शाह को घुसपैठिया कहा था। इसके पहले भी उन्होंने अनुच्छेद 370 के हटने पर कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता दिया था जिस वजह से उन्हें सोनिया गांधी की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी। गौरतलब है कि मंगलवार को लोकसभा में शाह और चौधरी के बीच बहस हुई। शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कह रही थी कि जम्मू और कश्मीर में स्थिति बिगड़ सकती है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका व चीन के बीच बढ़ते तनाव से दुनियाभर में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण अमेरिका का काफी नुकसान हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर लगातार आक्रामक रुख आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना का कहर एक दिन में आए 183 नये मामले

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 64वें दिन बुधवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 183 लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर