कोरोना से फिर बजने लगी खतरे की घंटी…

नई दिल्ली : कोरोना  देश में फिर से खतरे की घंटी बजाने लगा है. कोविड संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से देश में चिंता का विषय बने हुए हैं। एक दिन में कोरोना के 2593 नए मामले सामने आए हैं। ये लगातार दूसरा दिन है जब कोविड के 2500 से ज्यादा मामले सामने आए हैं इस तरह से अब तक देश में मामलों की संख्या बढ़कर 15873 हो गई है। कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को लेकर जल्द ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव महामारी के खतरे को लेकर एक प्रजेंटेशन देंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में एक दिन में 44 मरीजों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। सक्रिय मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 पर्सेंट है।  तो वहीं कोविड से ठीक होने की स्वास्थ्य दर 98.75 पर्सेंट है। इन आकंड़ों की अगर मानें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में 794 की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इन राज्यों में पैर पसार रहा है कोरोना

दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 1,083 मामले सामने आए हैं। 10 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में यह सबसे बड़ा दैनिक उछाल है। यही नहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। दिल्‍ली में अब तक कोरोना के 18,74,876 मामले सामने आए हैं जबकि 26,168 लोगों की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति को लेकर राज्य भर में विपक्ष का प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शिक्षक नियुक्ति में दुर्नीति के विरोध में राज्य भर में माकपा की ओर से विक्षोभ दिखाया गया। इसके अलावा एकाधिक वाम छात्र आगे पढ़ें »

ऊपर