कश्यप-तापसी पर आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी

22 ठिकानों पर चल रही है रेड
मुंबई :
मुंबई में बॉलीवुड हस्तियों पर आयकर विभाग का छापा लगातार दूसरे दिन भी जारी है। मुंबई और पुणे में 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की रेड चल रही है। निर्देशक-निर्माता अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नु, निर्देशक विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना के घर और दफ्तर समेत क्वान टैलेंट कंपनी के दफ्तर पर पिछले 24 घंटे से रेड चल रही है। कल इस मामले में आयकर अधिकारियों ने अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी की थी।

क्यों छापेमारी कर रहा है आयकर विभाग

इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि अनुराग कश्यप की फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है। फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई। आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक छापे के दौरान अनेक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और दस्तावेजों की जांच की गई। आयकर विभाग जानना चाहता है कि कर चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ। इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया। टीम ने अब तक कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अपने कब्जे में लिए हैं। आयकर विभाग ने मधु मंटेना की क्वान कंपनी के चार एकाउंट्स को सीज कर दिया है।

तापसी के साथ अनुराग की तीसरी फिल्म ‘दोबारा

छापे की कार्रवाई तापसी पन्नू पर भी हुई वो सीधे तो अनुराग कश्यप की फिल्म से नहीं जुड़ी हैं, लेकिन अनुराग की करीबी दोस्त हैं और उनकी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। फिल्हाल तापसी अनुराग की ‘दोबारा’ फिल्म में काम कर रही हैं। वह इससे पहले अनुराग की ‘मनमर्जियां’ और ‘सांड की आंख’ फिल्म में नज़र आ चुकी हैं। आईटी सूत्रों के मुताबिक उनके ठिकानों पर छापे का मकसद यही पता करने का था कि टैक्स चोरी का पैसा कहां गया।

केंद्र की नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं कश्यप

इस पूरे मामले में सियासत भी शुरू हो गई है। अनुराग कश्यप सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहते हैं और कई बार केंद्र सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं। इसी को लेकर बीजेपी के विरोधी अब इस कार्रवाई पर सवाल खड़े कर रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि बीजेपी सरकार इन हस्तियों से बदला ले रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रविवार को इस विधि से करें सूर्य देव की पूजा, बढ़ेगा मनोबल

कोलकाताः रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा का विधान है। हिंदू धर्म की पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, सूर्य देव प्रत्यक्ष रूप से दर्शन देने आगे पढ़ें »

13 रन से हारा सनराइजर्स, जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची मुंबई इंडियंस

चेन्नई : आईपीएल 2021 सीजन के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस ने करीबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया। चेन्नई के आगे पढ़ें »

ऊपर