महाराष्ट्र में एक्शन में आयकर विभाग, कई चौंकाने वाले खुलासे आए सामने

नई दिल्लीः आयकर विभाग ने गुरुवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की तीन बहने, बेटे और उनसे संबंधित कई ठिकानों पर छापेमारी की जो दूसरे दिन भी जारी है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं। आयकर विभाग के मुताबिक दो बिचौलिए ने होटल ओबेरॉय में दो कमरे स्थाई रूप पर बुक कर रखे थे। इन कमरों में अवैध लेनदेन होता था। आयकर विभाग को करीबन 1000 करोड़ से ज्यादा लेन-देन की जानकारी मिली है। आयकर विभाग के इस खुलासे ने महाराष्ट्र की राजनीति को गरमा दिया है। उधर अजित पवार के करीबियों के घर पर चल रही छापेमारी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है। आयकर विभाग के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक टैक्स चोरी के मामले में यह छापेमारी हो रही है। अजित पवार के करीबियों के घर पर हो रही छापेमारी को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड के बाद जो बयान उनकी पार्टी और उनकी ओर से आया वह शायद किसी लोगों को रास नहीं आया है, इसलिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। 23 सितंबर 2021 को भी आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर में करीब 40 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। यह छापेमारी दलाल बिचौलिए और कुछ अधिकारियों से संबंधित के यहां हुई थी। इस छापेमारी को लेकर आयकर विभाग ने कई अहम खुलासे किए हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

त्रिपुरा में महिला सांसद पर हमला, अभिषेक ने कहा : गुंडाराज चल रहा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : त्रिपुरा में तृणमूल की राज्यसभा महिला सांसद सुष्मिता देव पर हमला हुआ है। उनकी गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ की गयी है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर