अस्पताल में बिस्तर कम पड़ गए, कलेक्टर ने बंगले को बना दिया ‘अस्पताल’

In the hospital the bed was reduced, the collector made the bungalow 'hospital'

सीधी : मध्यप्रदेश के सीधी जिले के कलेक्टर ने वह काम कर दिखाया जो न केवल मानवता की मिसाल है बल्कि एक नजीर भी है। देश में शायद ही पहले कभी ऐसा हुआ हो। मामला ये है कि 100 से अधिक बच्‍चों को लेकर उनके परिजन सीधी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे। ये सभी एनीमिया से पीड़ित थे, तो इन्हें भर्ती करने की जरूरत थी। लेकिन अस्पताल में बिस्तर कम पड़ गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने जिला कलेक्टर को सूचना दी तो कलेक्टर ने बच्चों को परिजनों के साथ अपने बंगले पर बुला लिया और वहीं इलाज कराया। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी कलेक्टर अभिषेक सिंह की खूब सराहना की है।

आवास पर कराई व्यवस्‍था

कलेक्टर सिंह ने गुरुवार को पीड़ित बच्चों का इलाज डॉक्टरों को अपने बंगले पर बुलाकर कराया। साथ ही उनके परिजनों के अपने आवास में ही ठहरने और खाने-पीने की भी व्यवस्था की। कलेक्टर की इस दरियादिली पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, “सीधी में दस्तक अभियान के तहत बड़ी संख्या में इलाज कराने आए एनीमिक बच्चों और उनके परिजनों को जिला अस्पताल में जगह कम पड़ने से अपने बंगले पर ले जाकर ठहराना और उनके खाने-पीने का इंतजाम करना वाकई काबिल-ए-तारीफ है।”

830 बच्चे एनीमिया से ग्रसित

कलेक्टर ने बताया कि बुधवार को सिहावल क्षेत्र से 100 से अधिक बच्चे आ गए, उन्हें रखने के लिए अस्पताल में स्थान नहीं था। तो मैंने बंगले में रुकने की व्यवस्था की है। इलाज के बाद इन्हें घर वापस छोड़ा। दस्तक अभियान के तहत 830 बच्च मिले हैं, इन एनीमिक बच्चों का ब्लड ट्रांसफ्यूजन (खून बदलना) किया जाएगा। बच्चों को अस्पताल लाने, ब्लड ट्रांसफ्यूजन करने, रुकने, भोजन तथा वापस घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही, उन्होंने कहा कि दो दिन के भीतर 800 से अधिक एनीमिक बच्चे आए हैं। ब्लड ट्रांसफ्यूजन के बाद 25 से 30 बच्चे रह गये हैं। बाकी बच्चों को जिला अस्पताल, निजी अस्पताल और मानस भवन में रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नुसरत की इस दिल को छू लेने वाली तस्वीर को किया गया बेहद पसंद

कोलकाता : मशहूर टॉलीवुड अभिनेत्री और पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेेस की सासंद नुसरत जहां ने साेमवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आगे पढ़ें »

पीएम मोदी का यह ट्वीट बना साल का गोल्डन ट्वीट,मिले सबसे ज्यादा लाइक्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साेशल मीडिया पर हमेशा छाए रहते हैं। टि्वटर पर मोदी को लाखों लोग फॉलो करते हैं और वो ट्विटर आगे पढ़ें »

ऊपर