इमरती देवी ने महिला एवं बाल विकास मंत्री पद से दिया इस्तीफा

– मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज के फैसले पर टिकी सबकी नजर

ग्वालियर : शिवराज सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहीं इमरती देवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी पुष्टि खुद इमरती देवी ने की है। वे डबरा विधानसभा से चुनाव लड़ी थीं और उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद इमरती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिलने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इमरती देवी का कहना है कि मैंने इस्तीफा दे दिया है, अब इस्तीफा मानना या ना मानना सीएम के हाथ में है।

इमरती देवी ग्वालियर की डबरा सीट से हाल ही में हुए उपचुनाव में हार गयी थीं। वो इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं। इमरती उससे पहले तक कांग्रेस में थीं और लगातार इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतती आ रही थीं। सिंधिया-समर्थक इमरती देवी ने सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद दल बदल लिया था और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद डबरा सीट खाली हो गयी थी और इस पर उप चुनाव हुआ था। इसमें वो अपने समधी सुरेश राजे से करीब ढाई हज़ार वोटों से हार गयी थीं।

इमरती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में भी महिला बाल विकास मंत्री थीं और दल बदलने के बाद शिवराज सरकार में भी उन्हें यही महकमा मिला था। लेकिन उप चुनाव हारने के बाद से उनके इस्तीफे की अटकलें लगायी जा रही थीं। इमरती देवी के बयानों से असल में चर्चाओं को बल मिला था जो उप चुनाव हारने के बाद उन्होंने दिये थे। इमरती देवी ने कहा था कि चुनाव हार गयी तो क्या हुआ मंत्री तो मैं बनी रहूंगी। फिर कहा था कि सरकार तो मेरी ही है।

3 मंत्री हार गए थे चुनाव
ग्वालियर चंबल-अंचल में तीन मंत्रियों एदल सिंह कंसाना, गिर्राज दंडोतिया और इमरती देवी को को हार का सामना करना पड़ा था। दो मंत्री पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। सिंधिया की खास होने के कारण इमरती देवी के इस्तीफे को लेकर लगातार अटकलें लगायी जा रही थीं। इस्तीफा ना देने के कारण कांग्रेस और भाजपा लगातार आमने-सामने बनी हुई थी। मामला तूल पकड़ने के बाद मंत्री ने स्थिति साफ की।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मशहूर अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फंदे पर लटका मिला शव

मुंबई : साल 2020 के बाद 2021 में भी एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबरों के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कन्नड़ एक्ट्रेस आगे पढ़ें »

आज से मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, शुरू हुई ये स्कीम

कोलकाता : अब देशवासियों को अपना वोटर आईडी कार्ड खोने या खराब होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां तक की इसे दोबारा पाने के आगे पढ़ें »

ऊपर