कोरोना की वजह से अगर परीक्षा नहीं दे पाए तो मिलेगा दोबारा मौका

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 12वीं क्लास में मुख्य विषयों यानी मेजर सब्जेक्ट्स का एग्जाम लेने पर विचार कर रहा है। 12वीं में साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स के केवल 3 मुख्य विषयों की ही परीक्षा लेने पर विचार किया जा रहा है। बाकी सब्जेक्ट्स में मुख्य विषयों पर मिले नंबर्स के आधार पर मार्किंग का फॉर्मूला भी बन सकता है। यह भी कहा गया है कि जो स्टूडेंट कोरोना की वजह से एग्जाम नहीं दे पाते हैं, उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रविवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मंत्रियों और अधिकारियों की एक हाईलेवल मीटिंग में 12 के एग्जाम और प्रोफेशनल्स एजुकेशन के एंट्रेंस टेस्ट पर फैसला हो सकता है। मीटिंग में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रकाश जावडेकर भी शामिल होंगे। सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते 12वीं बोर्ड का एग्जाम टाल दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा फिर खुद लगाई फांसी

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर जिले में सोमवार की रात मामूली विवाद के चलते पति ने पहले अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर कर निर्मम आगे पढ़ें »

क्या आप पेनकिलर एडिक्टेड हैं, तो पढ़ें ये खबर

कोलकाताः आज की भागती-दौड़ती जिंदगी में हमारे पास आराम करने का बिलकुल भी समय नहीं है। ऐसे में भीषण दर्द की वजह से हमें बैठना आगे पढ़ें »

ऊपर