भानुमती पेपर्स लीक में आया सचिन तेंदुलकर का नाम

नई दिल्लीः इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट के पेंडोरा पेपर्स के खुलासे ने खलबली मचा दी है। रविवार को लीक हुए इन दस्तावेजों ने भारत समेत दुनियाभर के 91 देशों में हलचल पैदा कर दी है। इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) में बीबीसी और द गार्जियन के अलावा भारत के इंडियन एक्सप्रेस समेत दुनियाभर के 150 से ज्याादा मीडिया समूह शामिल हैं। आईसीआईजे दावा किया है कि उसके पास 1.19 करोड़ से ज्यादा गोपनीय फाइलें हाथ लगीं हैं, जिसने अमीरों के गुप्त लेनदेन का खुलासा कर दिया है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ‘गोपनीय दस्तावेजों में भारतीय क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पॉप म्यूजिक स्टार शकीरा, सुपरमॉडल क्लाउडिया शिफर और इटैलियन मोबस्टर जिन्हें ‘लेन द फैट वन’ के नाम से जाना जाता है, उनके नाम शामिल हैं।’ इसके मुताबिक, ‘सचिन तेंदुलकर के वकील ने कहा है कि उनका निवेश वैध और टैक्स अधिकारियों को घोषित कर दिया गया है। शकीरा के वकील का कहना है कि उनकी कंपनियों का टैक्स का कोई फायदा नहीं मिलता। वहीं, शिफर के वकील ने कहा कि वो यूके में टैक्स जमा करतीं हैं।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कप्तानी पर हुआ सवाल तो भड़क गए विराट कोहली, बोले…

नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। विराट कोहली इस दौरान आगे पढ़ें »

ऊपर