मैं पाकिस्तानी हूं, जिसे जो करना है कर लो : कांग्रेस नेता

कोलकाता : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के नेताओं की एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक और बयान दिया है जो कि चर्चा का केंद्र बनता जा रहा है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘बीजेपी वाले मुझे पाकिस्तानी कहते हैं तो आज मैं उन्ह‌ें यह बताना चाहता हूं कि हां, मैं एक पा‌किस्तानी हूं।’ बता दें कि हाल ही में उन्होंने पाकिस्तानी आतंकवादियों के मददगार और उन्हें जम्मू कश्मीर ले जाते पकड़े गए डीएसपी देवेंद्र सिंह को लेकर एक बयान दिया था जिस पर काफी हंगामा हो चुका है।

‘यह देश किसी के बाप का नहीं है’

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मुझे पाकिस्तानी कहकर पुकारा जाता है, मैं आज यह बताना चाहता हूं कि हां, मैं एक पाकिस्तानी हूं। जिसे जो करना है वो कर सकता है। आज इस देश में सही को सही कहना गलत हो जाता है। अगर आप कुछ नेताओं की हां में हां नहीं मिलाते तो आपको देशद्रोही मान लिया जाता है।’

अधीर रंजन ने आगे कहा, ‘हम आज किस देश में रह रहे हैं? हमें नरेंद्र मोदी और अमित शाह की हां में हां मिलाने के‌ लिए बाध्य किया जाता है। हम अपने साथ ऐसा नहीं होने देंगे। यह देश किसी के बाप का नहीं है। यह बात मोदी और शाह को समझनी चाह‌िए। आज वे सत्ता में हैं, कल कोई और होगा।’

आतंकियों के मददगार को जोड़ा था धर्म से

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर हंगामा हो चुुका है। उन्होंने दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए पुलिस के डीएसपी देवेंद्र सिंह के नाम पर सवाल खड़ा किया था। आतंकियों के साथी डीएसपी पर चौधरी ने कहा था कि देवेंद्र सिंह का नाम अगर देवेंद्र खान होता तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसए) की ट्रोल सेना इस मामले को लेकर काफी बवाल मचा देती। इस बयान को लेकर विवाद होने पर कांग्रेस ने खुद को बयान से अलग कर लिया था।

मोदी और शाह हैं घुसपैठिए : चौधरी

अधीर रंजन चौधरी अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा के केंद्र में बने रहते हैं। वे जम्मू-कश्मीर के मसले को लोकसभा में अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता चुके हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को घुसपैठिया तक कह चुके हैं। इन विवादित बयानों के कारण बीजेपी की ओर से काफी बवाल किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर