इंसानियत शर्मसारः अस्पताल में नहीं लिया भर्ती तो बाहर ही साड़ी की दीवार बनाकर करवाई गई महिला की डिलीवरी

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर एक महिला की डिलीवरी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वायरल वीडियो में महिला के चारों तरफ कुछ दूसरी महिलाओं ने साड़ी लगाकर उनकी डिलीवरी कराई। परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल में देर रात से उन्हें बेड नहीं दिया गया, जिसके बाद मजबूर होकर डिलीवरी बाहर हुई है।

महिला को बच्चा होने के बाद नर्स बच्चे को तुरन्त अंदर लेकर गई। वायरल वीडियो की जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली तो मामले की जानकारी जुटाई गई। दिल्ली पुलिस के मुताबिक एक महिला (30 वर्ष) निवासी खेरा, गाजियाबाद यूपी को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, क्योंकि वह एक बच्चे को जन्म देने जा रही थी।

हालांकि आरोपों के मुताबिक उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया और उन्होंने अस्पताल परिसर में ही एक बच्ची को जन्म दिया। अब महिला और बच्चे दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों ठीक हैं।

दिल्ली महिला आयोग ने भेजा नोटिस

इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग हरकत में आया और आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी कर दिया है। दिल्ली महिला आयोग कि अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया है। मालीवाल ने कहा ” हमने सोशल मीडिया पे वीडियो देखी है, जिसमें एक महिला की सफदरजंग अस्पताल के बाहर डिलीवरी हो रही है। साथ खड़ी महिलाएं जो डिलीवरी करवा रही हैं। उनका कहना है कि महिला रातभर अस्पताल के बाहर पड़ी रही और उसे भर्ती नहीं किया गया। ये शर्मनाक है, इस मामले में सफदरजंग अस्पताल को नोटिस जारी किया है।”

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

‘तू औरत तो चालू है…’ कहने पर किया लिव-इन बॉयफ्रेंड का मर्डर फिर

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक महिला ने अपने लिव-इन पार्टनर की बेहरमी से हत्या कर दी। ट्रॉली बैग में डालकर लाश को आगे पढ़ें »

ऊपर