व्हाट्सएप चैट को ऐसे करें टेलिग्राम पर ट्रांसफर, जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस

नई दिल्लीः अगर आप भी फेसबुक के इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से क्लाउड-बेस्ट मैसेजिंग ऐप टेलिग्राम पर स्विच करने का सोच रहे हैं तो हमारी आज की यह खबर खास आप लोगों के लिए है। हम आज आपको इस बात की जानकारी देंगे कि कैसे आप लोग अपनी व्हाट्सएप चैट को आसानी से टेलीग्राम पर इंपोर्ट कर सकते हैं। यूजर्स इंडीविजुअल या फिर ग्रुप चैट किसी को भी एक्सपोर्ट कर सकते हैं, अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि क्या है तरीका?
तो आइए आपको स्टेप बाय स्टेप पूरा तरीका समझाते हैं।
– सबसे पहले आप लोगों को अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप एप को खोलना होगा।
– एप के खुलने के बाद आप लोगों को उस व्हाट्सएप चैट पर क्लिक करना है जिसे आप टेलीग्राम पर एक्सपोर्ट करना चाहते हैं।
– चैट खुलने के बाद ऊपर दाहिनी तरफ तीन डॉट मैन्यू मिलेगा, इसपर टैप करें।
– इसके बाद आपको More के आगे ड्रॉप डाउन आइकन दिखेगा, इसपर क्लिक कीजिए।
– इसके बाद आपको Export ऑप्शन मिलेगा।
– जैसे ही आप एक्सपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपसे पूछा जाएगा कि आप चैट को मीडिया फाइल्स के साथ एक्सपोर्ट (include media) या फिर बिना मीडिया फाइल्स (without media) के एक्सपोर्ट करना चाहते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि यदि आप मीडिया फाइल्स के साथ चैट को एक्सपोर्ट करते हैं तो चैट एक्सपोर्ट का साइज बढ़ जाता है।
अपनी सुविधा अनुसार, इनमें से एक ऑप्शन का चुनाव करने के बाद आपके सामने शेयर के लिए कई ऑप्शन्स आ जाएंगे और इनमें से आपको टेलिग्राम ऑप्शन पर टैप करना है।
– टेलीग्राम पर क्लिक करते ही एप ओपन हो जाएगा और फिर आपको एक्सपोर्ट करने वाली चैट को जिस भी कॉन्टैक्ट में इंपोर्ट करना है, उस कॉन्टैक्ट के चैट पर क्लिक करें।
– चैट का चुनाव करते ही आपके सामने Cancel और Import दो ऑप्शन नजर आएंगे, आपको इनमें से इंपोर्ट विकल्प का चयन करना है। ध्यान देने वाली बात ऊपर बताए गए तरीके से एंड्रॉयड यूजर आसानी से अपनी व्हाट्सएप चैट को टेलीग्राम पर इंपोर्ट कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर