कितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज?

नई दिल्ली : रविवार से कोरोना की बूस्टर डोज देश के सभी निजी अस्पतालों में लगने लगेगी। सरकार के इस ऐलान के साथ ही सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाल ने कोविशील्ड के बूस्टर डोज की कीमत का खुलासा किया है। जानिए कितने में लगेगी कोविशील्ड की बूस्टर डोज…
शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने जानकारी दी कि कोविशील्ड वैक्सीन के बूस्टर डोज की कीमत 600 रुपए प्लस टैक्स होगी। हालांकि अभी कोवैक्सीन की बूस्टर डोज की कीमत सार्वजनिक नहीं की गई है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट XE की भारत में दस्तक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क हो गया है। शुक्रवार को सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया। कहा कि रविवार से सभी वयस्क (18 साल या उससे ऊपर) निजी अस्पतालों में प्रीकॉशन डोज ले सकेंगे।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा कि फिलहाल सरकारी केंद्रों पर पहली और दूसरी डोज लगाई जा रही है। इसके अलावा हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा आयु वाले लोगों को बूस्टर डोज भी इन केंद्रों पर दी जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर