यात्रियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर हांगकांग ने चौथी बार रोकी एअर इंडिया की उड़ानें

नयी दिल्ली : हांगकांग ने अपने यहां पहुंचे कुछ यात्रियों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई से आने वाली एअर इंडिया की उड़ानों पर 10 नवम्बर तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह जानकारी बुधवार को सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। हांगकांग की सरकार ने चौथी बार भारत से जाने वाली एअर इंडिया उड़ानों को प्रतिबंधित किया है। वहां पहुंचने के बाद यात्रियों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के कारण एअर इंडिया उड़ानों को प्रतिबंधित किया गया है। इससे पहले एयर लाइन की दिल्ली-हांगकांग उड़ान को 20 सितम्बर से तीन अक्टूबर, 18 अगस्त से 31 अगस्त और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रतिबंधित किया गया था।
28 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक मुंबई-हांगकांग उड़ान बंद
हांगकांग सरकार की तरफ से जुलाई में जारी नियमों के मुताबिक भारत के यात्री हांगकांग तभी आ सकते हैं जब उन्हें यात्रा से 72 घंटे पहले कराई गई जांच में कोविड-19 नेगेटिव पाया गया हो। साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हांगकांग पहुंचने पर वहां के हवाई अड्डे पर कोविड-19 जांच कराना जरूरी है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘‘एअर इंडिया की मुंबई-हांगकांग उड़ान से इस हफ्ते की शुरुआत में यात्रा करने वाले कुछ यात्री हांगकांग पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद हांगकांग की सरकार ने 28 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक मुंबई-हांगकांग उड़ान को प्रतिबंधित कर दिया है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर