जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री का बिकने वाला है घर

Mufti Mohammad Sayeed

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के संरक्षक रहे मुफ्ती मुहम्मद सईद का दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहरा में स्थित पुश्तैनी घर बेचा जा रहा है। घर बेचने की सूचना मिलने के चार सप्ताह बाद सरकार ने फैसला लिया मुफ्ती सईद के पैतृक निवास से पुलिस सुरक्षा हटा ली जाए। मीडिया रिपोर्ट की माने ताे सईद के परिवार वालों ने घर के बाहर ‘सेल’ का बोर्ड लगा दिया है।


घर में रहना मुश्किल

गौरतलब है कि सईद के पुरखों का घर दो मंजिला है और यह लकड़ी से निर्मित की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री के छोटे भाई मुफ्ती मुहम्मद अमीन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की अस्थिर स्थिति के कारण घर में रहना मुश्किल हो रहा है। मुफ्ती परिवार के सदस्यों में से एक ने जानकारी दी कि सुरक्षा कर्मियों को हटाए जाने के फैसले से परिवार के सदस्य असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

घर पर आतंकी हमले भी हो चुके हैं

आपको बता दें कि बिजबेहरा के बाबा मोहल्ला में स्थित मुफ्ती के इस घर पर कई विरोध प्रदर्शन के अलावा आतंकी हमले भी हो चुके हैं।1990 के दशक में आतंकवाद शुरू होने से बहुत पहले इस घर में कई सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के साथ ही पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्तेदारों के पास से भी सुरक्षा गार्ड हटा लिए गए हैं जिसके बाद से अब उनके पास इसे बेचने के अलावा अब कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। गौरतलब है कि परिवार के कई सदस्य पहले ही जम्मू जा चुके हैं।

इसी घर से राजनीतिक करियर की शुरुआत

रिपोर्ट में कहा गया है कि घर को खरीदने के लिए अब तक बहुत कम लोगों ने परिवार से संपर्क किया है। बता दें कि इसी घर से मुफ्ती मोहम्मद सईद ने साल 1950 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। प्रधानमंत्री वीपी सिंह की सरकार में वह गृह मंत्री भी रहे। 7 जनवरी 2016 को मुफ्ती का देहांत जम्मू और कश्मीर में तत्कालीन सीएम पद पर रहते हुए हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

diabetes-day-image

ऐसी जीवनशैली अपनाएंगे तो नहीं होगी डायबिटीज

मधुमेह के लक्षण, इलाज और घरेलू उपचार हमारी बिगड़ती जीवनशैली के कारण हमारा शरीर कई बीमारियों का घर बन गया है। इन्हीं बीमारियों में से एक आगे पढ़ें »

डेहरी ऑन सोन : बोलेरो और गैस टैंकर की टक्कर में दो की मौत, पांच गंभीर

डेहरी ऑन सोन : बिहार में रोहतास जिले के डेहरी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि स्थानीय सूअरा मोड़ आगे पढ़ें »

ऊपर