नक्सली हमले पर शाह ने कहा- शहीद हुए हमारे जवान, व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से लोहा लेते वक्त शहीद हुए जवानों को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि हमारे जवान शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक आंकड़ों का सवाल है तो उस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कहना चाहता हूं क्योंकि सर्च ऑपरेशन चल रहा है। गृहमंत्री ने आगे कहा कि जिन जवानों ने अपना खून बहाया है उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना की वजह से मैं अपना असम दौरा छोड़ दिल्ली लौट रहा हूं।
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं। सुरक्षा बलों ने लापता 17 जवानों के शव बरामद कर लिए हैं। 20 से ज्यादा हथियार जवानों के शव के पास से नहीं मिले हैं। नक्सली जवानों की हत्या करने के बाद हथियार लूट ले गए हैं। हमले का मास्टरमाइंड बटालियन नंबर 1 का हेड हिडमा है। माओवादियों का सबसे बड़ा बटालियन है ये। वहीं इस हमले की वजह से गृहमंत्री अमित शाह ने भी चुनावी दौरा छोड़ दिल्ली रवाना हो गए हैं।
अमित शाह ने रविवार सुबह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर बीजापुर में हुई नक्सली घटना के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के कारण आईसीएसई ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं की परीक्षा पर यह हुआ फैसला

नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानी कि CISCE ने कक्षा 10वीं की आगे पढ़ें »

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच पूरे यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

उत्तर प्रदेश : कोरोना वायरस के महासंकट के बीच उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। यूपी सरकार के अनुसार, अब आगे पढ़ें »

ऊपर