नायकू की मौत के बाद बोला आतंकी संगठन : अब भारत का पलड़ा बहुत भारी है

हिजबुल के सरगना सलाहुद्दीन ने आतंकी नायकू के मारे जाने पर पाकिस्तान में शोक सभा की

इस्लामाबाद/नई दिल्ली : भारत में अपने शीर्ष कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों द्वारा मार गिराए जाने से पाकिस्तानी कट्टरवादी इस्लामी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, अमेरिकी विदेश विभाग ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें आतंकी संगठन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन हिजबुल कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने पर शोक सभा करते दिख रहा है। इसमें सलाहुद्दीन कहता है कि जनवरी से अब तक 80 मुजाहिदीन ने अपनी जान दे दी है। हालांकि, हंदवाड़ा में मुजाहिदीनों ने भारत के लिए मुश्किलें भी खड़ी की हैं। ग्लोबल टेररिस्ट का तमगा हासिल कर चुका हिजबुल प्रमुख सलाहुद्दीन कहता है कि ‘यह हकीकत है कि इस वक्त दुश्मन (भारत) का पलड़ा बहुत भारी है।’ इसका जिम्मेदार वह पाकिस्तान की कमजोर नीतियों को बता रहा है।

सेना पर हमले की जिम्मेदारी लीसलाहुद्दीन ने यह भी स्वीकार किया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर समेत हाल ही में सुरक्षाबलों पर हुए हमलों में हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ था। हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

वीडियो में सलाहुद्दीन कह रहा है कि कि नायकू ने अपनी शहादत दी है। नायकू के मारे जाने से उसके दिल को सदमा लगा है। नायकू ने 2017 में जिम्मेदारी संभाली थी। तब से आज तक वह भारत के लिए मुश्किल साबित हो रहा था। उसके सिर पर अच्छी खासी रकम घोषित की गई थी। वह पढ़ा लिखा था। उसने मैथमैटिक्स में डिग्री ली हुई थी।

6 मई को सेना ने हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकी मारे थे

छह मई को सेना की पुलवामा में दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों से मुठभेड़ हुई था। पहली मुठभेड़ में बेगपुरा गांव में हुई, जहां हिजबुल का टॉप कमांडर और दो साल से मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रियाज नायकू मारा गया था। नायकू 12 लाख का इनामी था, मोस्ट वांटेड था और मोस्ट वांटेड लिस्ट में ए ++ कैटेगिरी में शामिल था। साथ ही शरशाली गांव में हुए एनकाउंटर में तीन और आतंकी मारे गए थे।

शेयर करें

One thought on “नायकू की मौत के बाद बोला आतंकी संगठन : अब भारत का पलड़ा बहुत भारी है

  1. दिल्ली राजबंस, भारत तोड़ो गैंग, नकली सेक्युलर के सहायता से, इस्लामिक अधिपतयाबादियीं ने, इन आतंकिओं का पौधा रोपा खाद दिया अब ये फल फूल रहे हैं | मोदीजी का नए भारत में, इन आतंकियों के साथ उनके समर्थक भी जन्नत भेजे जा रहे है |

Comments are closed.

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर