इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 5 दिन होंगे भारी

नई दिल्ली : भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में मुंबई और गोवा समेत कई अन्य राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे राज्यों में शनिवार-रविवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। महाराष्ट्र में लगातार 4 दिनों से बारिश जारी है। आईएमडी ने अब मुंबई और गोवा में अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र में 10 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इस दौरान लोगों के समुद्र तट पर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
गुजरात के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
आईएमडी के अलर्ट के मुताबिक, गुजरात में 11 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान है। राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। इनमें दक्षिण गुजरात के नवासरी, वलसाड़, दमन, दादर नगर हवेली, सौराष्ट्र व कच्छ के जामनगर, जूनागढ़, देवभूमि द्वारका और कच्छ जिला शामिल है, जहां मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है। हालांकि गुजरात के कुछ इलाके पहले से बारिश की चपेट में हैं। जूनागढ़ बारिश के बाद जलजमाव से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं मध्य महाराष्ट्र में 10 और 11 जुलाई को बारिश होने की संभावना है। 9 जुलाई को तटीय कर्नाटक, 8 और 11 तारीख को तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में बारिश की चेतावनी है। इसके अलावा पश्चिम मध्य प्रदेश में 8 और 10 जुलाई और पूर्वी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में 11 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी है। आईएमडी ने 8-9 जुलाई को पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बुधवार के दिन कैसे करें श्री गणेश को प्रसन्न…

कोलकाता : भगवान गणेश को अतिप्रिय है बुधवार का दिन। शीघ्र फलदायी होती है बुधवार की गणेश पूजा। शास्त्रों में भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता आगे पढ़ें »

ऊपर