दिल्ली में बारिश से एयरपोर्ट बना समंदर, कई फ्लाइट्स रद्द, सड़कों का भी बुरा हाल

नई दिल्ली : दिल्ली में देर रात से घोर-गरज के साथ रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली में रात से हो रही बारिश से सड़कों पर फिर पानी भरने लगा है। दिल्ली के जखीरा अंडरपास में 10 फीट तक पानी भरने के कारण आवाजाही प्रभावित है। इस बीच मौसम विभाग ने वीकेंड पर दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।
अभी भी कुुछ दिन और बरसेंगे बादल
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों और इससे सटे पूर्वी राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जबकि मॉनसून की ट्रफ बीकानेर, कोटा, गुना, सिद्धि, अंबिकापुर, पुरी और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी से गुजर रही है। जिसके चलते उत्तर भारत की मौसमी गतिविधियों में बदलाव के साथ कुछ दिना और बारिश देखने को मिलेगी।
द्वारका मेट्रो स्टेशन के दीवार का कुछ हिस्सा गिरा, बड़ा हादसा टला
राजधानी में सुबह से हो रही जोरदार बारिश के कारण जहां एक तरफ दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया, वहीं दूसरी तरफ द्वारका मेट्रो स्टेशन की दीवार इस बारिश की वजह से ढह गयी। दरअसल मेट्रो स्टेशन की दीवार का कुछ हिस्सा मिली जानकारी के अनुसार तकरीबन 9 बजे के आसपास गिर गया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन जिस तरह से दीवार का हिस्सा सड़क किनारे गिरा, अगर आवाजाही हो रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। अच्छी बात ये है कि गेट नंबर दो के हिस्से को फिलहाल के लिए बंद रखा गया था।
4 घरेलू और 1 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को किया गया डायवर्ट
राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश और एयरपोर्ट पर जलजमाव की वजह से चार घरेलू फ्लाइटें और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर