देशभक्ति से भरे इन संदेशों से दें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

नई दिल्ली : आज देश भर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। 15 अगस्त के दिन पूरा भारत और विदेशों में रहने वाले भारतीय इसे बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाते हैं। हर भारतीय के लिए यह दिन काफी गर्व का दिन होता है। 15 अगस्त के ही दिन वर्ष 1947 में भारत को अंग्रेज़ों की गुलामी से आज़ादी मिली थी। इस ही दिन भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र बना था। उस दिन से लेकर आज तक हर साल स्वतंत्रता दिवस पर भारत के प्रधानमंत्री लाल किले से राष्ट्र ध्वज फहराते हैं। भारत इस साल अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है।

ऐसे में आप भी अपने रिश्तेदारों, दोस्तों, कोलीग्ज़ को मैसेज भेज कर स्वतंत्रता दिवस की ढेर सारी बधाई दे सकते हैं।

1. आओ झुक कर सलाम करें उन्हें,

जिनकी ज़िंदगी में ये मुकाम आया है,

किस कदर खुशनसीब हैं वो लोग,

जिनका लहू भारत के काम आया है

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

2. आन देश की, शान देश की, देश की हम संताम हैं।

तीन रंगों से रंगा तिरंगा, अपनी ये पहचान है।

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 

यूं तो इस मौके पर देशभर में तमाम तरह के कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, लेकिन पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। स्वतंत्रता दिवस ऐसा मौका है, जो हमें उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की याद दिलाता हैस जिन्होंने अंग्रेज़ों से लोहा लिया था। उनके खिलाफ डटकर खड़े रहे, आज उन्हीं की कुर्बानियों की वजह से हम खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापुर अन्नपूर्णा नगर में बमबाजी से हड़कंप

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अन्नपूर्णा नगर इलाके में शनिवार की रात कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बमबाजी करने एवं वाहनों में तोड़फोड़ करने से हड़कंप आगे पढ़ें »

ऊपर