बस्तियों के विकास में सामाजिक संस्थाओं की भूमिका अहम: अर्जुन सिंह

कोलकाता: “कोलकाता की सामाजिक संस्थाओं ने जरूरतमंद लोगों की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है। अब जरूरत है ऐसी संस्थाओं को बस्तियों एवं पिछड़े इलाकों के विकास में जिम्मेदारी निभाने के लिए दायित्व दिया जाये।” यह कहना है वरिष्ठ भाजपा नेता एवं बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह का। वे श्री हनुमान परिषद , जगद्दल शाखा द्वारा आयोजित नि: शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
श्री सिंह ने कहा कि जगद्दल मुख्यत: मजदूरों की बस्ती है जहां सम्मानजनक जीवन के संसाधन बहुत सीमित हैं। सामाजिक संस्थाएं मजदूरों के जीवन स्तर को‌ ऊंचा उठाने के लिए बेहतर कार्य कर सकती हैं। भाटपाड़ा के विधायक पवन‌ सिंह ने श्री हनुमान परिषद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से इस‌ संस्था के कार्यों से जुड़कर ‌जरूरतमंद लोगों की सेवा करने को उत्सुक हैं। उन्हें जगद्दल अंचल में श्री हनुमान परिषद द्वारा संचालित तीन विद्यालय व प्रस्तावित मंदिर परियोजना का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। श्री हनुमान परिषद के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंघानिया ने कहा कि परिषद शीघ्र ही प्रस्तावित मंदिर एवं तीनों विद्यालय का निर्माण, रखरखाव एवं साज-सज्जा का‌ काम शुरू होगा। श्री सिंघानिया ने अगले साल से परिषद द्वारा गंगासागर में ‌सेवाकार्य शुरू करने तथा गंगासागर क्षेत्र में परिषद के अपने धर्मशाला निर्माण की भी सूचना दी।
परिषद के महासचिव ‌सुशील कुमार चौधरी ने कहा कि परिषद द्वारा तारकेश्वर धाम में चलाया जा रहा सेवाकार्य बहुप्रशंसित है जिसे और बहुआयामी बनाने पर चिंतन चल रहा है। समारोह में बोलते हुए प्रसिद्ध आर्थिक सलाहकार अजीत जैन ने कहा कि सामाजिक कार्यों में ईमानदारी से किया गया प्रयास निष्फल नहीं होता। समाज के हित में आत्मप्रचार की तिलांजलि देकर काम करने की जरूरत है। मौके पर परिषद के उपाध्यक्ष रविकांत छापड़िया, महेंद्र अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनील जैन, विशिष्ट उद्योगपति शंकर लाल कारीवाल, विकास डीडवानिया, नरेश बरडिया, अविनाश गुप्त, राजू अग्रवाल सहित जगद्दल शाखा के सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे। आज के नेत्र परीक्षण शिविर में छ: सौ से अधिक चक्षुरोगियों का परीक्षण हुआ।
शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर राजीव को शुभकामनाओं की बौछार

समर्थकों ने कहा सही निर्णय दादा, हम आपके साथ हावड़ा :राजीव बनर्जी ने इस्तीफे की अपनी एक कॉपी पहले से ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आगे पढ़ें »

राजीव शुरुआत है, कतार लंबी है : शुभेन्दु

कोलकाता : राजीव बनर्जी के बागी तेवर के बाद मंत्री पद के इस्तीफे पर शुभेन्दु अधिकारी ने भी प्रतिक्रिया दी है। शुभेन्दु ने कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर