गुरुग्राम: अनुदान के नाम पर विदेशियों को ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 9 गिरफ्तार

गुरुग्राम : हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक यह कॉल सेंटर संघीय अनुदान प्रदान करने के बहाने क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर अमेरिकी नागरिकों के साथ कथित तौर पर ठगी कर रहा था। अधिकारियों के अनुसार मंगलवार रात छापेमारी कर इस सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में दिल्ली के सत्येंद्र उर्फ सैम और अंकिस सचदेवा, उत्तर प्रदेश के अभिसावन सबरवाल, एकलव्य तथा विशाल विश्वकर्मा के अलावा मणिपुर के थॉमसंग, चोखौनी तथा मगोई गंगलुई को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से 1.5 लाख रुपये नकद चार लैपटॉप और तीन सीपीयू बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा कि यह फर्जी कॉल सेंटर 9,000 अमेरिकी डॉलर से 34,000 अमेरिकी डॉलर के बीच अनुदान देने के बहाने अमेरिकी नागरिकों को ठग रहा था और गूगल गिफ्ट कार्ड में 200 से 1,600 अमेरिकी डॉलर की ठगी कर रहा था। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) इंद्रजीत यादव ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर गुरुग्राम के सेक्टर-48 में जेएमडी मेगापोलिस, सोहना रोड की सातवीं मंजिल पर एक कार्यालय में छापेमारी कर इस कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया। पुलिस ने इस सिलसिले में साइबर अपराध थाने में धोखाधड़ी व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर