गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती मनायी गई

कोलकाता : गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती कोलकाता के बेहला गुरुद्वारा, संत कुटिया गुरुद्वारा और जगत सुधार गुरुद्वारा सहित अन्य गुरुद्वारों में बड़े धूमधाम से मनायी गई। गुरु गोबिंद सिंह जी सिखों के दसवें गुरु हैं। उन्होंने खालसा पंथ का गठन किया था और सिखों को कंघा, केश, कचेरा, कड़ा और कृपाड़ देते हुए उन्हें एक पहचान दी थी। इस मौके पर कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया। बेहला गुरुद्वारा के महासचिव सतनाम सिंह अहलुवालिया ने कहा कि पूरा समुदाय इस समारोह में शामिल होता है। सतनाम सिंह अहलुवालिया के नेतृत्व में वालंटियरों ने भूखे और जरूरतमंदों की मदद करने की शपथ ली। भूखों को भोजन देने के लिए कोलकाता के विभिन्न क्षेत्रों में व्हील्स-स्पेशल वाहनों के जरिए लंगर पहुंचाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

ऊपर