विजय रुपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दिया

अहमदाबाद : गुजरात में शनिवार को बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी आलाकमान को आभार प्रकट किया। कुछ देर पहले ही रुपाणी ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात करते हुए उन्हें इस्तीफा सौंप दिया।

इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है। उनके नेतृत्व व मार्गदर्शन में गुजरात ने नए आयामों को छुआ है। पिछले पांच सालों में मुझे भी योगदान करने का जो अवसर मिला, उसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं।” उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि गुजरात के विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नए उत्साह, ऊर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए और यह ध्यान रखकर मैंने पद से इस्तीफा दिया है।”

मुख्यमंत्री पद की रेस में ये चार नाम सबसे आगे

गुजरात के मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पद की रेस में चार नाम आगे चल रहे हैं। इन नामों में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया जोकि अभी हेल्थ मिनिस्टर हैं, उनका नाम भी शामिल है। मनसुख मंडाविया को जुलाई में हुए मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। दूसरा नाम वर्तमान डिप्टी सीएम नितिन पटेल का है। वह भी अगले मुख्यमंत्री पद की रेस में चल रहे हैं। इसके अलावा, दो अन्य नामों में सीआर पाटिल और गोरधन जदाफिया शामिल हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

योगी के विज्ञापन से पूरे देश में मां फ्लाईओवर का हुआ प्रचार – फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : योगी सरकार के एक विज्ञापन में कोलकाता के मां फ्लाईओवर की तस्वीर का इस्तेमाल करने का दावा करते हुए कोलकाता नगर निगम आगे पढ़ें »

ऊपर