Unlock 5.0: जानें 1 अक्‍टूबर से किन चीजों की छूट दे सकती है सरकार

नई दिल्ली: भारत में राष्ट्रव्यापी अनलॉक का चौथा चरण जो 1 सितंबर से शुरु हुआ था 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगा। इसही के साथ 1 अक्टूबर से अनलॉक के पांचवे चरण के गाइडलाईन्स तय किए जा रहे हैं। इसही संदर्भ में आज घोषणा की जाने की संभावना जताई जा रही है।

अनलॉक-4 के तहत चरणबद्ध तरीके कई चीजों की छूट दी गई – मेट्रो सेवाओं से लेकर, 9-12 की कक्षाएं खुलने, मॉल, सलून, रेस्‍तरां और जिम जैसे सार्वजनिक स्‍थान खोलने की अनुमति दी है। इस बार संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी की जाने वाली अनलॉक 5.0 के तहत छह महीने से बंद सिनेमा हॉल, टूरिस्ट सेक्टर और छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की अनुमति मिल सकती है।

अक्टोबर शुरु होने के पश्चात देश में त्योहारों का तांता लग जाता है ऐसे में केंद्र सरकार अनलॉक 5.0 के तहत किन स्थानों और गतिविधियां की अनुमति देती है यह जानना बेहद आवश्यक होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर