पांच देशों में कोरोना मामले बढ़ने के बाद भारत सरकार अलर्ट, राज्यों को दिए ये निर्देश

नई दिल्लीः चीन और अमेरिका में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की तरफ से एनसीडीसी और आईसीएमआर को चिट्ठी लिखी गई है। कहा गया है कि सभी राज्यों को जीनोम सीक्वेंसिंग पर जोर देना होगा। इस समय देश में कोरोना के मामले ज्यादा नहीं हैं, मौतें भी काफी कम हो गई हैं लेकिन क्योंकि पूरी दुनिया में ये वायरस फिर पैस पसार रहा है, ऐसे में सरकार भी कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती है।

मामले कम लेकिन सरकार सतर्क

इसी वजह से स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की तरफ से एनसीडीसी और आईसीएमआर को चिट्ठी लिखी गई है। उस चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि अगर कोरोना के नए वैरिएंट्स की समय रहते पहचान करनी है, इसके लिए जीनोम सीक्वेंसिंग जरूरी है। राज्यों को भी निर्देश दिया गया है कि वे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजें। इसके अलावा कल स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया एक रिव्यू मीटिंग भी करने जा रहे हैं। वैसे एक तरफ भारत सरकार सभी राज्यों को सावधान रहने के लिए कह रही है, वहीं दूसरी तरफ पैनिक ना करने की भी नसीहत दे रही है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृष्णनगर में ट्रक ने 3 को कुचला, 2 मरे

नदिया : नकासीपाड़ा थाना अंतर्गत दोहखोला रेलवे ब्रिज के निकट शुक्रवार की देर रात शादी में कैटरिंग का काम करके लौट रहे 3 लोगों को आगे पढ़ें »

लुका-छिपी खेलने के दौरान छिपा शिंपिग कंटेनर में, 6 दिन बाद पहुंच गया मलेशिया, जानें कहां का है मामला

ढाका : दुनिया में किसी भी बच्चे को लुका-छिपी का खेल बहुत ही पसंद आता है, लेकिन कभी-कभी ऐसे खेल खेलने के दौरान कई तरह आगे पढ़ें »

ऊपर