खुशखबरी: अब सप्‍ताह में 6 दिन इस रूट पर दौड़ेगी तेजस एक्‍सप्रेस

नई दिल्‍ली : कोविड-19 के केस कम होने और कोविड प्रतिबंध हटने के बाद अब रेलयात्रियों की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है। इसी को देखते हुए रेलवे भी अब रेलों का परिचालन पूरी क्षमता से करने का प्रयास कर रहा है ताकि ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ को कम किया जा सकता है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ही अब रेलवे अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्‍सप्रेस को सप्‍ताह में 6 दिन चलाने का फैसला लिया है।
अभी तक आईआरसीटीसी अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (82902/89901) हफ्ते में पांच दिन ही चलती थी। लेकिन, अब यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इस प्रीमियम गाड़ी को एक दिन ज्‍यादा चलाने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि इस ट्रेन का संचालन IRCTC ने 19 जनवरी 2020 से शुरू किया था। लेकिन, बाद में कोरोना के कारण इसे बंद कर दिया गया था।
यात्रियों में है काफी लोकप्रिय
पश्चिम रेलवे के नए टाइम टेबल के अनुसार 12 अप्रैल, 2022 से अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्‍सप्रेस अब मंगलवार को भी चलेगी। इस तरह अब यह सप्‍ताह में छह दिन यात्रियों के लिए उपलब्‍ध रहेगी। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) तेजस एक्सप्रेस को संचालित करता है। अपनी खास सुविधाओं की वजह से तेजस एक्‍सप्रेस यात्रियों के बीच काफी लो‍कप्रिय हुई है।
इस वजह से इसमें यात्रा करने वालों की संख्‍या में बढ़ोतरी हो रही है। गुजरात से अहमदाबाद से महाराष्‍ट्र के मुंबई गुजरात के बहुत से बिजनेसमैन आते हैं। साथ इन दोनों शहरों में आने-जाने वाले नौकरीपेशा लोगों की संख्‍या भी काफी है। इस ट्रेन से वे कम समय में अहमदाबाद और मुंबई के बीच यात्रा कर सकते हैं। इसलिए तेजस एक्‍सप्रेस में यात्रा करने के इच्‍छुक यात्रियों की संख्‍या बढ़ती जा रही है।
मिलती है शानदार सुविधाएं
तेजस ट्रेन रेलवे की प्रीमियम ट्रेनों में शामिल है। इसमें फ्लाइट जैसी सुविधाएं यात्रियों को दी जाती है। इस ट्रेन में पैसेंजर्स के बैठने के लिए आरामदायक सीटें तो है ही साथ ही इसमें दिए जाने वाले खाने का स्‍वाद और क्‍वालिटी दोनों ही बहुत अच्‍छी है। इसमें यात्रियों की सुरक्षा के भी पुख्‍ता प्रबंध किए गए हैं और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ट्रेन में यात्रियों को Infotainment की सुविधा भी मिलती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर