बड़ी खबरः चमोली आपदा में गई 10 लोगों की जान

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से बड़ी तबाही हुई है। चमोली जिले जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से धौलीगंगा नदी में बाढ़ आ गई और इससे अब त‌क 10 लोगों की जान चली गई है। पानी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। आसपास के इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने की आशंका है, लिहाजा आसपास के इलाकों से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। इससे ऋषिगंगा प्रोजेक्ट को नुकसान पहुंचा है। आईटीबीपी, एनडीआरएफ और एसडीआरजी की कई टीमें मौके पर पहुंचीं हैं। श्रीनगर, ऋषिकेश और हरिद्वार में अलर्ट है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति की जानकारी ली है। तपोवन टनल में फंसे लोगों में से 16 लोगों को बाहर निकाला गया है। गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है कि सुरंग में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 से बनाई बढ़त अहमदाबाद : भारतीय टीम ने मोटेरा के नवनिर्मित नरेंद्र आगे पढ़ें »

कूदघाट में मैनहोल की सफाई में उतरे 4 श्रमिकों की मौत

तीन श्रमिक बीमार अवस्था में अस्पताल में है इलाजरत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कूदघाट पंप हाउस के निकट मैनहोल में उतरे 4 श्रमिकों की नाले की पानी आगे पढ़ें »

ऊपर