गर्लफ्रेंड ना जा सके पुणे इसलिए उड़ाई विमान में बम की अफवाह

नई दिल्लीः दिल्ली-पुणे स्पाइसजेट फ्लाइट में बम की फर्जी सूचना देने के आरोप में ब्रिटिश एयरवेज के ट्रेनी को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है। दो आरोपी अब भी फरार हैं।दरअसल, आरोपी ने गुरुवार को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के कॉल सेंटर में कॉल करके पुणे जाने वाली फ्लाइट में बम होने की फर्जी खबर दी थी। इसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने कई घंटों तक तलाशी अभियान चलाया। मगर फ्लाइट के अंदर कुछ नहीं मिला था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने फर्जी कॉल की सूचना देने वालों का पता लगाने के लिए एक स्पेशल टीम बनाई। जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने अपने दोस्तों की मदद के लिए फ्लाइट में बम होने की झूठी खबरें फैलाईं।  जानकारी में यह बात भी सामने आई है कि फर्जी बम की सूचना देने वाले आरोपी के दोस्तों की गर्लफ्रेंड को दरअसल पुणे जाना था। मगर उसके दोस्तों को अपनी गर्लफ्रेंड्स के साथ कुछ और समय बिताना था। इसके बाद आरोपी ने दोस्तों के साथ प्लान बनाकर स्पाइसजेट के कॉल सेंटर में फोन कर फ्लाइट में बम होने की सूचना दी।

जब फ्लाइट को भरनी थी उड़ान, तभी मिली बम होने की सूचना

बता दें कि गुरुवार शाम करीब 6.30 बजे फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, जब फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी। बम की सूचना के बाद विमान में बोर्डिंग रोक दी गई। इसके बाद बम स्क्वॉड टीम को बुलाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि, जांच-पड़ताल में कुछ संदिग्ध सामान नहीं मिला था। पुलिस ने बताया कि कंट्रोल रूम में फोन कर प्लाइट में बम होने की जानकारी दी गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर