‘पति में नजर आता है भूत, मैं इसके साथ नहीं रहूंगी’, तलाक के लिए कोर्ट पहुंची पत्नी

ग्वालियरः कुटुंब न्यायालय में लंबे समय बाद गवाही और काउंसलिंग शुरू हो गई है। न्यायालय में रोजाना अजीबोगरीब केस आ रहे हैं। हाल ही में एक मामला सामने आया है, जिसमें पत्नी ने तर्क दिया है कि उसे अपने पति में भूत नजर आता है, इसलिए साथ नहीं रहना चाहती है। वहीं, कुछ दंपति जीवन में नयापन लाने के लिए तलाक ले रहे हैं। एक दंपति ने तो शादी के 5 दिन बाद ही तलाक का आवेदन दाखिल किया है। इसी प्रकार से औसतन दस से पंद्रह केस प्रतिदिन फाइल हो रहे हैं और कोर्ट में पक्षकारों की भीड़ बढ़ गई है। इस तरह के मामले देख काउंसलर भी हैरान हैं।

पति में नजर आता है भूत
गीता और राहुल (परिवर्तित नाम) का विवाह 2018 में हुआ था। पत्नी ने भरण-पोषण का केस लगाया है। पत्नी, पति से दूर रहना चाहती है। पत्नी का कहना है कि उसे पति में भूत नजर आता है। वह उसके साथ नहीं रह सकती है। भरण-पोषण लेकर वह अलग रहना चाहती है। फिलहाल इसके आवेदन पर सुनवाई होनी है। दोनों के बीच लगातार झगड़े हो रहे थे। लॉकडाउन में झगड़े ज्यादा बढ़ गए थे।

ग्वालियर फैमिली कोर्ट दोनों ही मामलों में अलग-अलग सुनवाई कर रही है। इसके साथ ही कोशिश है कि इस परिवार को बिखरने से बचा लिए जाए। दोनों को समझाने की कोशिश की जा रही है। कोर्ट की काउंसर का मानना है कि लॉकडाउन की वजह से इस तरह के मामलों में ज्यादा वृद्धि हुई है।
गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया में एडमिशन नहीं होने की वजह से नाराज पत्नी ने अपने पति से तलाक मांगा है। परिवार बचाने के लिए पति ने भोपाल फैमिली कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उस पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ढाई किलोमीटर पैदल चलकर ममता बनर्जी ने महंगाई का किया विरोध

ढाई किलोमीटर पैदल चलकर ममता बनर्जी ने महंगाई का किया विरोध-रैली में फंसे एंबुलेंस को मुख्यमंत्री ने खुद दिखाया रास्ता -महंगाई के खिलाफ महिलाओं की रैली आगे पढ़ें »

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

ऊपर