8 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद समलैंगिक जोड़े ने की शादी

हैदराबादः अभय डांगे और सुप्रियो चक्रवर्ती 8 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। अब उन्होंने शादी कर ली। हालांकि भारत में समान लिंग वाले जोड़े अभी भी कानून के तहत अपनी शादी को पंजीकृत नहीं कर सकते हैं। इस जोड़े ने 18 दिसंबर को एक दूसरे को अंगूठी पहनाई।  हैदराबाद में एक प्राइवेट कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें अभय और सुप्रियो शामिल हुए। कार्यक्रम में कपल ने एक दूसरे के लिए गाना गाया। संगीत समारोह में कथक भी किया गया। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 31 साल के सुप्रियो और 34 साल के अभय की मुलाकात आठ साल पहले सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म प्लैनेटरोमियो पर हुई थी। सुप्रियो एक टीचर है। कोलकाता से हैं। अभय एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर है। दिल्ली से हैं। समारोह में बंगाली और पंजाबी परंपराओं के साथ हल्दी और मेहंदी समारोह किया गया। संगीत समारोह में कथक किया गया था। फिर अभय और सुप्रियो को पति – पति घोषित किया गया। अभय ने सुप्रियो के लिए ‘आए हो मेरे जिंदगी में तुम बहार बनके’ गाना गाया।

कार्यक्रम में शामिल एक व्यक्ति ने बताया, आज एक अलग शाम बिताई। हैदराबाद के पास एक रिसॉर्ट में समलैंगिक शादी में भाग लिया। कपल का परिवार और बड़ी संख्या में उनके दोस्त वहां मौजूद थे। जो बताता है कि भारत कैसे धीरे-धीरे बदल रहा है। कपल ने पहले अक्टूबर में शादी समारोह की घोषणा की थी। इससे पहले जुलाई 2018 में कोच्चि स्थित आईटी प्रोफेसनल्स निकेश उषा पुष्करन और सोनू एमएस ने जुलाई 2018 में गुरुवायुर मंदिर में अंगूठियां बदल कर शादी कर ली थी। दिसंबर 2019 में निवेद एंटनी चुल्लीकल और अब्दुल रहीम केरल में दूसरे खुले तौर पर समलैंगिक विवाहित जोड़े बन गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : जनवरी में फिर अभिषेक जाएंगे गोवा

कोलकाता : गोवा की राजनीति में उबाल आ रहा है एक बार फिर तृणमूल के राज्य सचिव अभिषेक बनर्जी गोवा जाएंगे। जनवरी महीने का यह आगे पढ़ें »

पीएम मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

ममता बनर्जी हमारी भी नेत्री हैं और किसी को नहीं मानता – अभिषेक

इंडिया गेट की जगह अब नेशनल वॉर मेमोरियल में जलेगी अमर जवान ज्योति

जानिए, बिना तोड़-फोड़ किए कैसे दूर करें अपने घर के वास्तु दोष

महिलाएं सोने से पहले रोज़ घर में करें ये काम, लक्ष्मी जी की कृपा से होगी धन वर्षा

बड़ाबाजार में पिकअप वैन ड्राइवर से लूट, सिविक वाॅलंटियर सहित दो गिरफ्तार

हर तरफ से उठने लगी आवाज, शिक्षा संस्थानों को भी खोले सरकार

2025 तक टीबी मुक्त होगा बंगाल, स्वास्थ्य विभाग की पहल

दक्षिण दमदम ने कायम की मिसाल, डबल डोज सर्टिफिकेट दिखाने पर संपत्ति कर में 25% की छूट

ऊपर