8 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद समलैंगिक जोड़े ने की शादी

हैदराबादः अभय डांगे और सुप्रियो चक्रवर्ती 8 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। अब उन्होंने शादी कर ली। हालांकि भारत में समान लिंग वाले जोड़े अभी भी कानून के तहत अपनी शादी को पंजीकृत नहीं कर सकते हैं। इस जोड़े ने 18 दिसंबर को एक दूसरे को अंगूठी पहनाई।  हैदराबाद में एक प्राइवेट कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें अभय और सुप्रियो शामिल हुए। कार्यक्रम में कपल ने एक दूसरे के लिए गाना गाया। संगीत समारोह में कथक भी किया गया। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 31 साल के सुप्रियो और 34 साल के अभय की मुलाकात आठ साल पहले सोशल नेटवर्क प्लेटफॉर्म प्लैनेटरोमियो पर हुई थी। सुप्रियो एक टीचर है। कोलकाता से हैं। अभय एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर है। दिल्ली से हैं। समारोह में बंगाली और पंजाबी परंपराओं के साथ हल्दी और मेहंदी समारोह किया गया। संगीत समारोह में कथक किया गया था। फिर अभय और सुप्रियो को पति – पति घोषित किया गया। अभय ने सुप्रियो के लिए ‘आए हो मेरे जिंदगी में तुम बहार बनके’ गाना गाया।

कार्यक्रम में शामिल एक व्यक्ति ने बताया, आज एक अलग शाम बिताई। हैदराबाद के पास एक रिसॉर्ट में समलैंगिक शादी में भाग लिया। कपल का परिवार और बड़ी संख्या में उनके दोस्त वहां मौजूद थे। जो बताता है कि भारत कैसे धीरे-धीरे बदल रहा है। कपल ने पहले अक्टूबर में शादी समारोह की घोषणा की थी। इससे पहले जुलाई 2018 में कोच्चि स्थित आईटी प्रोफेसनल्स निकेश उषा पुष्करन और सोनू एमएस ने जुलाई 2018 में गुरुवायुर मंदिर में अंगूठियां बदल कर शादी कर ली थी। दिसंबर 2019 में निवेद एंटनी चुल्लीकल और अब्दुल रहीम केरल में दूसरे खुले तौर पर समलैंगिक विवाहित जोड़े बन गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता समेत इन जगहों पर आज और कल…

आज व कल कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में बारिश की चेतावनी कोलकाता : कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में आज से बारिश होने की संभावना है। मौसम आगे पढ़ें »

बेहद रिस्की-रिवीलिंग आउटफिट में घूमने निकलीं हॉलीवुड एक्ट्रेस, देखने वालों के उड़ गए होश

जेल में तिरंगा फहरना चाहते थे केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार, नहीं मिली अनुमति

सेक्स के दौरान पत्नी की इन 7 हरकतों के दीवाने हो जाते हैं पति

अक्षय-आमिर की फिल्मों को देखने नहीं आ रहे दर्शक, थिएटरों ने उठाया बड़ा कदम

अब जेल में ये काम करेंगे पार्थ चटर्जी ताकि…

कहीं जदयू-भाजपा की तरह न हो महागठबंधन का हाल…

सलमान रुश्दी की एक आंख की रोशनी जा सकती है, लिवर भी हुआ खराब

गाड़ी टच होने पर ई-रिक्शा वाले को महिला ने 90 सेकंड में जड़े 17 थप्पड़

स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा, 2 साल बाद समारोह में शामिल होंगे दर्शक

ऊपर