कॉलेज में छात्राओं का यौन उत्पीड़न, बवाल, छात्राएं धरने पर

नई दिल्ली : युवतियों पर गंदी नजर रखने वालों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि अब वे कॉलेजों में घुसकर भी छात्राओं से छेड़छाड़ करने लगे हैं। ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली का है। दिल्ली के गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक उत्सव के दौरान पुरुषों के एक समूह के कॉलेज में दाखिल होने और यौन उत्पीड़न की घटना को लेकर सोमवार को प्रदर्शन किया। इस मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया कि उसने इस मामले जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज भी देखी जा रही है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस को हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया।

कॉलेज उत्सव के दौरान हुई ये घटना

गार्गी कॉलेज के गेट के बाहर सोमवार को 100 से अधिक छात्राओं ने इस संबंध में प्रदर्शन किया। छात्राओं और शिक्षकों ने इस घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर भी जानकारी साझा की थी। सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, 6 फरवरी को कॉलेज उत्सव ‘रेवरी’ के दौरान शाम करीब साढ़े छह बजे नशे में धुत पुरुषों के समूह ने कॉलेज के प्रवेश द्वार पर धावा बोल दिया और अंदर घुस गए। छात्राओं ने आरोप लगाया कि रैपिड एक्शन फोर्स और दिल्ली पुलिस के जवान वहीं गेट के पास तैनात थे, जहां से ये पुरुष कथित तौर पर अंदर आए।

छात्राओं ने लगाया ये आरोप

एक छात्रा ने कहा कि ‘वहां सुरक्षा में भारी चूक थी। छात्राओं को गलत तरीके से छुआ गया, छेड़छाड़ की और उन पुरुषों द्वारा हाथापाई भी की गई, जिनकी उम्र 35 साल के आसपास लग रही थी।’ छात्रा ने कहा कि कॉलेज ने सुरक्षा का दावा किया है लेकिन मुझे नहीं लगता कि देश में किसी भी कॉलेज परिसर में ऐसी कोई घटना हो सकती है।’

सबूत इकट्ठे करने में जुटी पुलिस

वहीं दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ‘हमें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन हमने घटना का स्वत: संज्ञान लिया है।’ साथ ही उन्होंने बताया कि सबूत इकट्ठे करने के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है और तथ्यों का पता लगाने के लिए छात्रों से भी पूछताछ की जा रही है। ठाकुर ने यह भी बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) गीतांजलि खंडेलवाल मामले की जांच कर रही हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग के साथ पाइए स्वास्थ्य सुरक्षा का खास उपहार

कोलकाता : चाइनीज वायरस कोरोना द्वारा मचाई गई तबाही के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा सबसे बड़ी जरूरत बनकर उभरी है। हर विपदा की तरह इस विपदा आगे पढ़ें »

बंगाल में 2725 हुए कोरोना संक्रमण से ठीक, 2936 आये नये संक्रमण के मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प​श्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2936 नये मामले दर्ज किये गये है जबकि 2725 आगे पढ़ें »

ऊपर