महाराष्ट्र में बंदरों और कुत्तों के बीच ‘गैंगवॉर’, हुई 80 मौतें…

बीड : गैंगस्‍टर्स के बीच हुई गैंगवार की घटना के बारे हम आमतौर पर सुनते ही रहते हैं। क्या आपने कभी बंदरों और कुत्तों के बीच ‘गैंगवॉर’ के बारे में सुना है? सुनने में ये थोड़ा अजीब लग रहा है पर महाराष्ट्र के बीड में बंदरों और कुत्तों के बीच ‘गैंगवॉर’ चल रहा है जिसकी वजह से इलाके के लोगों के बीच दहशत है। इस ‘गैंगवॉर’ में अब तक करीब 70-80 पिल्लों की जान जा चुकी है।
ग्रामीणों में दहशत
गांव वालों का कहना है कि कुत्ते ने बंदर के बच्चों को मार दिया था। तभी से इनके बीच लड़ाई शुरू हुई। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन माह में बंदरों ने कई कुत्ते के बच्चों को मार दिया है। कुत्तों और बंदरों के बीच हुए झगड़े से पूरे गांव में दहशत है। गांववालों ने इस घटना की जानकारी वन विभाग को दे दी है।
बंदरों ने कई पिल्लों को मार डाला
पांच हजार की आबादी वाले इस गांव के लोग बंदरों के आंतक से काफी परेशान हैं। बंदरों ने सड़क पर चलने वाले लोगों पर भी कई बार हमला किया है। वन विभाग ने पिंजरे में कुछ बंदरों को कैद किया है लेकिन लोगों का कहना है कि इसका कोई ठोस निकालना जरूरी है। गांव वालों का कहना है कि बंदरों का झुंड कुत्ते के बच्चों के तलाश में आता है और उन्हें उठाकर अपने पास रख लेता है।
वन विभाग की दलील
भूख और प्यास की वजह से पिल्लों की मौत हो जाती है। काफी लंबे समय यह सिलसिला चल रहा है। वन विभाग का इस मसले पर कहना है कि गांव वालों की तरफ से जानकारी मिली थी बंदरों यहां पर काफी आतंक मचाया हुआ है। इसकी जांच के लिए टीम मौके पर भेजी गई है। जहां उन्हें दिखाई दिया कि एक बंदर कुत्ते के बच्चे को लेकर काफी ऊंचाई पर बैठा हुआ। बंदर बच्चों को अपने पास रख लेते हैं। भूख और प्यास की वजह इनकी मौत हो जाती है। पिंजरे में कुछ बंदरों कैद कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: भारत में मिला ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट BA-2

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर ढा रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वर्जन के बीच वायरस के एक और वैरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस वैरिएंट आगे पढ़ें »

ऊपर