बाइक-कार चलाने वालों के ल‍िए गडकरी का फ‍िर बड़ा ऐलान, सुनकर खुशी से उछल पड़ेंगे आप

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपनी कार्यशैली के ल‍िए काफी मशहूर हैं। वह देश में प्रदूषण के स्‍तर को कम करने के ल‍िए लगातार कोश‍िश कर रहे हैं और इलेक्‍ट्र‍िक कारों को बढ़ावा दे रहे हैं। अब केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि श्रीलंका और बांग्लादेश ने भारत से एथेनॉल आयात करने में दिलचस्पी दिखाई है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों (श्रीलंका और बांग्लादेश) की सरकारों के साथ एथेनॉल के बारे में चर्चा की है।

15 दिनों में पेट्रोलियम मंत्री से होगी चर्चा
गडकरी ने जैव-ईंधन पर सीआईआई सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और श्रीलंका के मंत्री से इस बारे में चर्चा की है। बांग्लादेश और श्रीलंका, दोनों पेट्रोल में एथेनॉल म‍िलाने के लिए भारत से एथेनॉल के आयात को लेकर काफी उत्सुक हैं।’ मंत्री ने यह भी कहा कि 15 दिनों में पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ उनकी बैठक है, जिसमें देश में एथेनॉल पंप शुरू करने के लिए नीति बनाने पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया क‍ि एथेनॉल का भविष्य बहुत अच्छा है। आपको बता दें देश में एथेनॉल म‍िले हुए पेट्रोल की ब‍िक्री होने से तेल की कीमत में कमी आएगी। इसका सबसे ज्‍यादा फायदा न‍िजी वाहन जैसे कार और बाइक चलाने वालों को होगा। इसके साथ ही इसके कंज्‍मपशन से प्रदूषण के स्‍तर को भी कम क‍िया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ज्‍यादा से ज्‍यादा एथेनॉल खरीदने के लिए उत्सुक है और वैकल्पिक ईंधन के उपयोग को प्रोत्साहित करने के बारे में भी आश्वस्त है।

गडकरी ने कहा क‍ि ग्रीन फ्यूल की वजह से प्रदूषण की समस्या भी हल होने जा रही है। आपको बता दें प्रदूषण के लगातार बढ़ते स्‍तर में कमी लाने के ल‍िए इलेक्‍ट्र‍िक हाइवे के न‍िर्माण के साथ ही और इलेक्‍ट्र‍िक कारों पर सब्‍स‍िडी दी जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर