विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने की आत्महत्या

Kodela Siva Prasada Rao

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने हैदराबाद में अपने आवास पर गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि उनका शरीर फंदे से झुलता पाया गया। जिसके बाद उन्हें बसावटकरम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें ‌कि राव की गिनती राज्य में विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में की जाती थी। 72 वर्षीय राव पर विधानसभा की संपत्ति चोरी का आरोप लगाया गया था।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

तीन दशक के राजनीतिक जीवनकाल में उन्होंने एनटी रामाराव और एन चंद्रबाबू नायडू की सरकारों में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने कई बार गृह और स्वास्थ्य सहित कई अहम मंत्रालयों में अपनी भूमिका निभाई।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए राव के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

किसान से डॉक्टर बने थे राव

राव का जन्म एक किसान परिवार में हुआ था। गुंटूर मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई कर डॉक्टर बने थे। राव वर्ष 2014 में आंध्रप्रदेश से तेलंगाना के अलग होने के बाद स्पीकर बने थे। वह छह बार विधायक रहे थे। उन्होंंने पांच बार नरसरावपेट तथा साल 2014 में सत्तेनापल्ली से जीत हासिल किया था। वह राज्य के गृहमंत्री और पंचायत राज्य मंत्री के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। के शिवप्रसाद राव 1983 में टीडीपी में शामिल हुए थे। राव के परिवार में पत्नी शशिकला, पुत्री डॉ. विजया लक्ष्मी और दो बेटे डॉ. शिव राम कृष्ण और डॉ. सत्यनारायण हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में 149 कोरोना संक्रमण के नए मामले, 6 लोगों की हुई मौत

कोलकाता : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 62वें दिन सोमवार को बंगाल में पिछले 24 घंटे में 149 कोरोना संक्रमण आगे पढ़ें »

सड़क हादसे में बीडीओ की मौत, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जताया शोक

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में कार्यस्थल पर लौट रहे एक खंड विकास अधिकारी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर