पहले मेरे पति की हत्या करो फिर करना शादी, प्रेमिका की डिमांड पर प्रेमी …

नई दिल्‍लीः राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से लूट-हत्या बलात्कार जैसी घटनाएं सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है, जहां एक महिला ने अपने प्रेमी से पति की हत्या करवा दी। बताया जा रहा है कि दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन पति रास्ते का रोड़ा बन रहा था। हैरानी की बात ये है कि महिला तीन बच्चों की मां है। वहीं, प्रेमिका की डिमांड पर प्रेमी ने उसके पति को मौत के घाट उतरवा दिया।
पत्नी ने करवाई पति की हत्या
दरअसल, मामला दिल्ली के दरियागंज इलाके का है, जहां रहने वाली तीन बच्चों की मां जेबा दोस्त शोएब से प्यार करती थी। एक दिन जेबा ने शोएब के साथ मिलकर पति की हत्या की पूरी प्लानिंग की। शोएब ने एक सुपारी किलर से बात की और चोरी की बाइक का इंतजाम किया। 17 मई की रात जेबा के पति मोइनुद्दीन की दिल्ली के भीड़ भरे इलाके दरियागंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। आसपास के मौजूद लोगों ने दिल्ली पुलिस को कॉल कर कहा कि बाइक सवार दो बदमाशों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी है। कॉल मिलते ही दिल्ली पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। मरने वाले की पहचान 45 साल के मोइनुद्दीन कुरैशी के रूप में हुई। मोइनुद्दीन प्रॉपर्टी का काम करता था।
प्रेमी ने प्रेमिका के पति को उतारा मौत के घाट
जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर ही वारदात में इस्तेमाल बाइक मिली। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यह बाइक उत्तर प्रदेश के मेरठ इलाके से चोरी की गई थी। दिल्ली पुलिस ने करीब 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की, करीब 100 लोगों से पूछताछ की और उसके बाद जाकर पुलिस को पता लगा कि कत्ल में शामिल आरोपी मेरठ के रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में विनीत गोस्वामी को गिरफ्तार किया। विनीत गोस्वामी ने मर्डर के लिए 6 लाख रुपयों की सुपारी मांगी थी। इसमें से 3 लाख उसे एडवांस मिल चुके थे।
तीन बच्चों की मां है महिला

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान जेबा ने बताया कि उसकी शादी करीब 25 साल पहले मोइनुद्दीन से हुई थी। जेबा और मोइनुद्दीन के दो बेटे और एक बेटी है। दो साल पहले ही सोशल मीडिया के जरिए शोएब से संपर्क में आई थी। दोनों की दोस्ती हो गई और फिर दोनों मिलने भी लगे। एक दिन जेबा ने शोएब से कहा कि वह अगर मोइनुद्दीन का कत्ल कर देगा तो वह उससे निकाह कर लेगी, जिसके बाद शोएब ने सुपारी किलर विनीत से बात की और 17 मई को दोनों ने साजिश को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में जेबा कुरैशी, उसके दोस्त शोएब और कॉन्ट्रैक्ट किलर विनीत गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ चोरी की बाइक, एक तमंचा और कत्ल के लिए दिए गए 3 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर