दिल्ली में इस साल भी नहीं बिकेंगे पटाखे

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ये घोषणा अपने ट्वीटर हैंडल से की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, “पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।”
यापारियों से भंडारण न करने के लिए की अपील
सीएम केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “ पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया, जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जल-जमाव के कारण ममता की सभा रद्द, आज होगी सभा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को हुई रिकॉर्ड बारिश के कारण मंगलवार को कोलकाता समेत आसपास के कई इलाके जलमग्न रहे। मंगलवार की शाम खिदिरपुर में आगे पढ़ें »

ऊपर