वैष्णो देवी मंदिर परिसर में लगी भीषण आग

जम्मूकश्मीर : जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी भवन के पास आग लग गई है। यह आग माता वैष्णो देवी बोर्ड के कैश काउंटर के पास लगी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय प्रशासन पहुंचने की कोशिश कर रहा है। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक 2 लोग आंशिक तौर पर जल गए हैं। एसएचओ भवन, सुमन मानहस और श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी को आग की लपटें बुझाने के दौरान लगी हैं। घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है। पहाड़ों पर दूर से ही आग की भयंकर लपटें देखी जा रही हैं। आग का धुआं मंदिर परिसर के पास फैलता दिख रहा है। आग बुझाने की कोशिशों में प्रशासन के लोग जुटे हैं। हर साल यहां गर्मियों में आग लगने की खबरें सामने आती हैं। इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। वैष्णव भवन के नजदीक आग लगने की वजह से इस बार स्थिति गंभीर हो गई। लॉकडाउन और कोरोना संकट की वजह से भक्तों की आवाजाही बीते कुछ दिनों से बंद थी, लेकिन एक बार फिर स्थितियां सामान्य होने के बाद भक्त आने लगे हैं। ऐसे में अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों को आग की लपटें लगी हैं। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने की वजहों की जांच की जा रही है। आग लगने के घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने आज बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेज होने की वजह से सही वक्त पर काबू नहीं पाया जा सका। घटनास्थल पर दमकल की टीमें हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने छीन ली फैंस के चेहरे से मुस्कान

साउथैम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार बारिश के कारण नहीं हो पाया। आज पूरे आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः मिल्खा सिंह की सेहत बिगड़ी

चंडीगढ़: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए पीजीआईएमईआर अस्पताल ने कहा कि शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और आगे पढ़ें »

ऊपर