विश्व हिंदू परिषद के नेता की चुटिया काटना पड़ा नाई को महंगा

– नाई के खिलाफ ‘धार्मिक भावनाओं को आहत करने’ के तहत प्राथमिकी दर्ज, मंडरा रहा सर पर जेल जाने का खतरा

हल्द्वानी : कानून एवं व्यवस्था का उल्लंघन करने के आरोप में आपने लोगों को जेल जाते हुए देखा और सुना होगा परंतु उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक हेयर ड्रेसर को एक चुटिया काटना खासा महंगा पड़ गया है। चुटिया काटने के बाद उस हेयर ड्रेसर पर जेल जाने का खतरा मंडराने लगा है। आरोप है कि नाई ने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए बाल काटते समय जानबूझकर एक व्यक्ति की चुटिया उड़ा दी।

इस घटना के बाद वहां काफी हंगामा खड़ा हो गया। हंगामा बढ़ता देख वह नाई भाग खड़ा हुआ। चुटिया काटने का ये मामला इतना उच्च प्रोफाइल का था कि पुलिस को एफआईआर तक दर्ज करनी पड़ी।

क्या है पूरा मामला
विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के पूर्व जिला अध्यक्ष विशंभर दत्त पलड़िया हल्द्वानी के लामाचौड़ इलाके में रहते हैं। विशंभर सोमवार को अपने पड़ोस में खुली एक नाई की दुकान में बाल कटवाने पहुंचे। इसी दौरान बाल काटते-काटते उस नाई ने बिना पूछे ही विशंभर की चुटिया पर कैंची चला दी। घर जाकर उन्हें पता चला कि नाई ने उनकी चुटिया काट दी है। इसके बाद हेयर ड्रेसर की दुकान में जमकर हंगामा हुआ।

आरोप है कि उसे मना करने के बावजूद विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला अध्यक्ष विशंभर दत्त पलड़िया​ और उनके भाई की चुटिया पर कैंची से काट दी गई। इसके बाद मुखानी थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा-295ए यानी जान-बूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपी नाई को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने जारी की प्रेस रीलीज
वीएचपी नेता की चुटिया काटने का मामला इतना तूल पकड़ा कि नैनीताल पुलिस को आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी करनी पड़ी। इस प्रेस विज्ञप्ति में पुलिस ने लिखा कि ‘दिनांक 23-11-2020 को वादी सतीश चन्द्र पलड़िया, जयपुर पाडली लामाचौड़ द्वारा थाना मुखानी में तहरीर अंकित करायी कि वह ग्राम जयपुर पाडली स्थिति बारबर की दुकान निखल हेयर सैलून में बाल कटाने को गया। वादी द्वारा पूर्व में ही बारबर को प्रार्थी की चुटिया ना काटने के बारे में बताया गया था, परन्तु इसके पश्चात भी बारबर द्वारा जान-बूझकर प्रार्थी की चुटिया काट दी, जो कि हिन्दू धर्म का अपमान है तथा हिन्दू धर्म संस्कारों में इसे अशुभ माना जाता है। वादी की तहरीर के आधार पर थाना मुखानी में एफआईआर नंबर-258/20, धारा-295 भादवि पंजीकृत किया गया।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में आत्महत्या रोकने के लिए पुलिस शुरू करेगी‘हेल्पलाइन’

फोन ही मनोवैज्ञानिक करेंगे लोगों की काउंसिलिंग बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : किसी भी मनुष्य के आगे पढ़ें »

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर