बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी भयंकर आग, 49 की मौत

बांग्लादेश : बांग्लादेश में एक शिपिंग कंटेनर डिपो में आग लगने से कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि 300 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आग शनिवार की देर शाम सीताकुंडा के डिपो में लगी, जिसमें लगभग 4000 कंटेनर हैं, जिनमें से कई पश्चिमी खुदरा विक्रेताओं के लिए निर्धारित कपड़ों से भरे हुए हैं। यह फैसिलिटी चटगांव के प्रमुख दक्षिणी बंदरगाह से लगभग 40 किलोमीटर (25 मील) दूर है।
आग लगने के बाद रसायनों वाले कंटेनरों में विस्फोट हो गया। किलोमीटर दूर स्थित इमारतें विस्फोट की ताकत से चकनाचूर हो गईं। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। अधिकारियों ने इस घटना की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय जांच समिति का गठन किया है और उसे आगामी तीन दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।
सीएमसीएच पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक नूरुल आलम ने बताया कि कंटेनर डिपो में शनिवार रात करीब नौ बजे आग लगी। दमकल सेवा की इकाइयां इसे बुझाने की कोशिश कर रही थीं कि तभी वहां एक विस्फोट हुआ तथा आग और फैल गई। नूरुल ने कहा कि माना जा रहा है कि कंटेनर डिपो में रसायनों के कारण आग लगी। रात करीब पौने 12 बजे एक बड़ा विस्फोट हुआ और एक कंटेनर में रसायन होने के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई। विस्फोट के कारण घटनास्थल के आस-पास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। आग बुझाने के लिए लगभग 29 अग्निशमन इकाइयां काम कर रही हैं और 50 एम्बुलेंस मौके पर तैयार हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मानिकतल्ला में लापता बच्चे का शव तालाब से मिला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मानिकतल्ला थानांतर्गत बागमारी रोड स्थित जोड़ापुकुर तालाब से एक 7 वर्षीय बच्चे का शव बरामद किया गया। मृतक का नाम सौम्यदेव पहाड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर