इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए कुछ ही घंटे बाकी, वित्त मंत्रालय ने कहा- नहीं बढ़ेगी तारीख

नई दिल्ली : यदि आपने अब तक फाइनेंशियल ईयर 2020-21 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न  फाइल नहीं किया है तो अब भी आपके पास कुछ घंटे बचे हुए हैं। आप रात 12 बजे से पहले अपना इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर सकते हैं।बिना किसी पेनाल्टी के टैक्स भरने का यह आखिरी मौका है। वित्त मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि 31 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद ITR भरने की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। राजस्व सचिव तरुण बजाज ने कहा, तारीख बढ़ाने का कोई प्लान नहीं है। वहीं रिटर्न फाइल होने की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 3 बजे तक 5.62 करोड़ ITR फाइल हुए हैं। 20 लाख से ज्यादा लोगों ने आज रिटर्न फाइल किया है। उन्होंने रात 12 बजे तक 20-25 लाख रिटर्न और फाइल होने की उम्मीद जताई। पिछले साल 5.43 करोड़ रिटर्न फाइल हुए थे। वहीं आखिरी दिन 4.93 लाख रिटर्न फाइल हुए थे। आयकर विभाग ने 2020-21 के लिए ITR फाइल करने के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया है। समय रहते ITR फाइल करने से न केवल पेनल्टी से बचाव होता है, बल्कि इसके और भी कई फायदे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रात में कई घंटों तक नहीं मिला कोई साधन…तो घर जाने के लिए चुरा ली सरकारी बस

अमरावती: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पर एक शख्स को देर रात घर जाने के लिए कोई साधन आगे पढ़ें »

ऊपर