मुंबई में महिला पुलिस अधिकारी से ही रेप

मुंबई : सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए तमाम कदम उठाने के दावे करती हैं। पुलिस गश्त बढ़ाने से लेकर त्वरित सुनवाई की बात होती है लेकिन क्या हो जब महिला पुलिस अधिकारी ही रेप जैसी जघन्य वारदात की शिकार हो जाएं और इसे अंजाम देने वाला भी उसी विभाग का अधिकारी हो। ऐसी ही घटना सामने आई है महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में, जहां एक महिला सब इंस्पेक्टर (एसआई) ने असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर (एपीआई) के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया है।
जानकारी के मुताबिक मुंबई के डोंगरी थाने में एक एसआई ने एक एपीआई के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है। डोंगरी पुलिस ने पीड़ित महिला अधिकारी के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 354 (बी), 377, 420, 323, 504, 506 के साथ ही एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि आरोपी एपीआई ने उसे शादी का झांसा देकर कई बार रेप किया।
पीड़िता एसआई ने आरोप लगाया है कि जब उसने शादी करने की बात कही तो आरोपी ने साफ इनकार कर दिया। पीड़िता एसआई की तहरीर पर डोंगरी थाने की पुलिस ने आरोपी एपीआई और उसके परिवार के दो लोगों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि आरोपी अधिकारी दक्षिण मुंबई के एक थाने में तैनात है। डोंगरी थाने की पुलिस ने एएसआई के खिलाफ केस एक दिन पहले ही दर्ज किया है। बताया जाता है कि जल्द ही आरोपी अधिकारी का बयान भी दर्ज किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बलिया में संवेदनहीनता की हदें पार…

बलियाः कोरोना की दूसरी लहर में गंगा नदी में लाशें बह रही थीं, तो किनारों पर रेत में न जाने कितने शव दफन थे। उत्तर आगे पढ़ें »

मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है – फिरहाद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नारदा स्टिंग टेप मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों और एक विधायक तथा एक आगे पढ़ें »

ऊपर