पिता ने अपनी ही बेटी से रचाई शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा की जान आप भी हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली : भारत सहित दुनिया के कई देशों में बेटियों को पवित्र माना जाता है। बात सिर्फ भारत की करें तो यहां बेटियों को लक्ष्मी का दर्जा दिया है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे जगह भी हैं, जहां बेटियों की उनके ही पिता के साथ शादी करवा दी जाती है। ये बात सुनकर आपको थोड़ा अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन ये सच है।
अंग्रेजी वेबसाइट द गार्डियन के मुताबिक, ये अजीबोगरीब परंपरा बांग्लादेश के मंडी जन जाति में है। बांग्लादेश में रहने वाली मंडी जनजाति में लड़कियों की शादी उनके पिता से ही कर दी जाती है। उस जनजाति की रहने वाली एक 30 साल की महिला ओरोला का ने बताया है। उन्होंने बताया ​कि बहुत छोटी थी तब उसके पिता की मृत्यु हो गयी थी। तब उसकी मां की शादी नॉटेन नाम के किसी दूसरे आदमी से कर दी गई थी। अपने दूसरे पिता को देखकर वह हमेशा सोचती थी की वो कितने अच्छे हैं। एक तरह से लड़की को उसका दूसरा पिता पसंद था। ओरोला का कहना है की जब उसने जवानी की तरफ अपना पहला कदम बढ़ाया था, तब उसे ये बात पता चली कि उनके दूसरे पिता नॉटेन ही उनके पति हैं। ये खबर सुनते ही ओरोला को जैसे लगा की वह कोई सपना देख रही है, मगर ये बात सच थी।
दरअसल, ओरोला की शादी उसके पिता के साथ तब कर दी गई थी जब वो केवल 3 साल की थी। इस तरह से ओरोला का पिता ही उसका पति भी था। हालांकि ये रिपोर्ट थोड़ी पुरानी है लेकिन आज भी इस कुप्रथा का चलन है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर