ससुर-देवर ने कुत्ते के साथ किया ऐसा तो बहू ने की शिकायत

उत्तराखंड : उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया हैं। जहां कुदैया वाला गांव की एक महिला ने अपने ससुर और देवर के खिलाफ एक स्ट्रीट डॉग को मारने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि, पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस के द्वारा कार्रवाई नहीं की। इस पर महिला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को इस बात की जानकारी दी। उनके हस्तक्षेप के बाद कुंडा थाना पुलिस ने ससुर और देवर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
दरअसल, काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम कुदैया वाला निवासी रेखा ने 4 महीने पूर्व 27 फरवरी को कुंडा थाना पुलिस को तहरीर दी थी। जिसमें कहा गया था कि उसके पति पंकज कुमार सल्ट अल्मोड़ा में अध्यापक हैं। वह अपने ससुर सुरेंद्र सिंह के मकान के पास में रहती है। उसके घर के आसपास एक कुत्ता था जिसे वह खाना देती थी। आरोप लगाया था कि उसके ससुर सुरेंद्र और देवर अमित कुमार ने क्रिकेट बैट से कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला। रेखा के मुताबिक उसका एक देवर प्रवीण पुलिस विभाग में कार्यरत है। जिसके कारण आरोपियों पर पुलिस कार्रवाई नहीं की। इसके बाद घटना की जानकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को ईमेल के माध्यम से दी। जिसके बाद मेनका गांधी ने काशीपुर सीओ आशीष भारद्वाज और कुंडा थाना प्रभारी प्रदीप नेगी से बात की। मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर रेखा के ससुर सुरेंद्र और उसके देवर अमित के खिलाफ धारा 428 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओवरईटिंग से बचने के ऐसे आसान तरीके जो बहुत कम लोग जानते हैं

कोलकाता: ओवरईटिंग से बचने के ऐसे आसान तक्या आप ओवरईटिंग करते हैं? आपका जवाब अगर हां है, तो आपको इस आदत के साइड इफेक्ट्स भी आगे पढ़ें »

इस दिन रखा जाएगा करवा चौथ व्रत, नोट कर लें पूजा- विधि और शुभ मुहूर्त

कोलकाता: हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि पर करवा चौथ का व्रत रखा जाता है। इस व्रत को सुहागिन महिलाएं अपने आगे पढ़ें »

ऊपर