खजाने के लिए परिवार के लोग बेटी की चढ़ा रहे थे बलि, दफनाने के लिए घर में खोदा गड्ढा

महाराष्ट्र : हम किस्से कहानियों में सुनते हैं कि लोग किसी देवी-देवता को खुश करने के लिए इंसानों की बलि दे देते थे। लेकिन आज भी ये कुरीति जारी है, ऐसा एक मामला सामने आया है जिसमें एक पिता अपनी ही बेटी की मानव बलि देने के लिए तैयार था। इस मामले में 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।
छिपे हुए खजाने के लिए एक शख्स ने बेटी को मानव बलि के रूप में देने की कोशिश की। यवतमाल में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया, 27 अप्रैल महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में छिपे खजाने को खोजने के विश्वास में मानव बलि के लिए एक 18 वर्षीय लड़की की हत्या करने के प्रयास में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को बाबुलगांव तहसील में हुई इस घटना को लेकर पीड़िता के पिता, 1 तांत्रिक और 7 अन्य को गिरफ्तार किया है। यवतमाल के पुलिस अधीक्षक दिलीप भुजबल पाटिल ने कहा कि आरोपियों में से एक शख्स की दो बेटियां थीं। जिनमें से उसने एक का यौन शोषण किया और बड़ी बेटी को धमकी दी।
दफनाने के लिए घर में गड्ढा खोदा
पुलिस ने बताया कि छात्रा पढ़ाई के लिए अपने एक रिश्तेदार के यहां रहती थी और हाल ही में मदनी गांव में अपने घर आई थी। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने पिछले कुछ दिनों से घर पर तांत्रिक अनुष्ठान करना शुरू कर दिया था और 25 अप्रैल को अपनी बेटी को दफनाने के लिए घर में गड्ढा खोदा था।
दोस्त को दी जानकारी और भाग निकली
पुलिस ने बताया कि पीड़िता किसी तरह अपने दोस्त को इन होने वाली रस्मों के बारे में सूचित करने में सफल रही और बाद में उस दोस्त ने पुलिस को जानकारी देकर सर्तक कर दिया गया।
अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में धारा 307 (हत्या का प्रयास), 376 (बलात्कार) और आईपीसी के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों और अन्य कृत्यों के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आजम खान को सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें बीती रात सीने में दर्द और सांस लेने में आगे पढ़ें »

ऊपर