फ़ेस्बुक भी वैक्सीन सेंटर तलाशने में करेगा मदद, पूरी जानकारी यहाँ

नई दिल्ली: दुनियभर में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में कंपनियां अपने तरीके से आमजन की जिंदगी को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रयास कर रही है।Google ने जहां  Google Maps के माध्यम से वैक्सीन सेंटर और टेस्टिंग सेंटर ढूंढने में मदद कर रहा है तो अब इस फेहरिस्त में Facebook भी शामिल हो गया है। Facebook वैक्सीन फाइंडर टूल अपेन मोबाइल ऐप के लिए जारी करेगा।

सरकार के साथ मिलाया हाथ

Facebook ने इसके लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी की है जिसके तहत, Facebook भारत में अपने मोबाइल ऐप पर वैक्‍सीन फाइंडर टूल ला रहा है। इस टूल की मदद से लोग अपने पास के वैक्‍सीन सेंटर की जानकारी हासिल कर सकेंगे। फेसबुक ने इस सप्‍ताह के शुरुआत में महामारी को देखते हुए भारत में 1 करोड़ डॉलर की तत्‍काल सहायता देने का एलान किया था। vaccine finder tool भारत में Facebook के मोबाइल ऐप में उपलब्ध होगा। इसे 17 भाषाओं में उपलब्ध करवाया जाएगा। इस टूल की मदद से लोगो को पास के वैक्सीन सेंटर को खोजने में मदद मिलेगी।

वैक्सीन और लोकेशन
इस टूल में वैक्‍सीन सेंटर लोकेशंस और वहां कितने समय तक वैक्‍सीन लगाई जाएगी, इसकी जानकारी केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से दी जाएगी। इस टूल में वैक्सीन सेंटर के लोकेशन और उनके काम करने के घंटे को बताया जाएगा। टूल में 46 साल और उससे ज्‍यादा उम्र के लोगों को वॉक इन ऑप्‍शन और एक लिंक मिलेगा, जिसके जरिए वह को-विन वेबसाइट पर रजिस्‍टर कराकर वैक्‍सीनेशन अप्‍वाइंटमेंट शेड्यूल कर सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शोभन से मिलने गयीं वैशाखी फफक कर रो पड़ी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नारदा मामले में सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी काे निजाम पैलेस से प्रेसिडेंसी जेल में ले जाने के बाद आगे पढ़ें »

इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में झड़प, चली गोली, 1 घायल

कैनिंग थानांतर्गत गड़खाली इलाके की घटना इलाके में पुलिस पिकेटिंग सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : कैनिंग में इलाका दखल को केंद्र कर तृणमूल के दो गुटों में आगे पढ़ें »

ऊपर