फेसबुक ने भारत में लॉन्च किया कमाल का फीचर, इंस्टाग्राम यूजर्स को था इसका इंतजार

नई दिल्ली: फेसबुक अब शॉर्ट वीडियो को लेकर काफी गंभीर हो गया है। ऐप ने भारतीय यूजर्स को ध्यान में रखते हुए एक खास फीचर लॉन्च किया है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस नए फीचर की वजह से इंस्टाग्राम यूजर्स को फायदा मिलने वाला है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। अब फेसबुक यूजर्स के न्यूज फीड में इंस्टाग्राम रील्स के शार्ट वीडियो भी दिखेंगे।
क्रॉस प्लेटफॉर्म कंटेंट को बढ़ावा
रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने 30 सेकेंड वाले रील्स वीडियो फेसबुक न्यूज फीड में शेयर करने का ऑप्शन दिया गया है। हालांकि अभी ये नया फीचर सिर्फ टेस्ट मोड में है, लेकिन बहुत जल्द इसे सभी यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया जाएगा।
बताते चलें कि पिछले साल भारत सरकार द्वारा को बैन करने के बाद से ही फेसबुक शॉर्ट वीडियो सेगमेंट को हथियाना चाहता है। इसी वजह से पिछले साल आनन-फानन में फेसबुक ने इंस्टाग्राम रील्स को लॉन्च किया था। हालांकि अभी भी रील्स ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया है।
जानकारों का कहना है कि टिकटॉक के बैन होने के बावजूद इंस्टाग्राम रील्स ज्यादा यूजरबेस नहीं बना पाया है। फेसबुक न्यूज फीड में शॉर्ट वीडियो शामिल करने के पीछे इस सेगमेंट में पॉपुलर होने की कोशिश ही है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

गर्मियों में टेनिंग होगी गायब चेहरे पर आएगा निखार

गर्मियां आते ही लोग सन टैनिंग या पिगमेंटेशन की शिकायत करने लगते हैं, जिससे बचने के लिए उन्हें मजबूरन गर्मियों में भी पूरे बाजू वाले आगे पढ़ें »

श्मशान में जगह कम पड़ी, सड़क पर हो रहा अंतिम संस्कार

रांचीः रांची में कोरोना के दौर में होने वाली मौताें ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 10 दिनों में रांची के श्मशान और कब्रिस्तान आगे पढ़ें »

ऊपर