जामिया विश्वविद्यालय में विरोध प्रदर्शन के चलते परीक्षाएं कर दी गई स्‍थगित

नयी दिल्ली : दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ छात्रों की झड़प के बाद पांच जनवरी तक विश्वव‌िद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही सेमेस्टर परीक्षाएं भी टाल दी गईं हैं। तनावपूर्ण ‌स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। वहीं, शनिवार को जो परीक्षा होनी थी उसकी अगली तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा। बता दें कि छात्राें द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन मार्च निकाला गया था जो कि शुक्रवार शाम संसद भवन की ओर बढ़ रहा था। लेकिन पुलिस द्वारा रोके जाने के कारण प्रदर्शनकारियों ने बवाल शुरू कर ‌दिया। इस कारण पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई।

पुलिस ने किया आंसू गैस का इस्तेमाल

मालूम हो कि दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रों और पुलिस के बीच झड़प के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया। कई छात्र और पुलिसकर्मी इस दौरान घायल हुए। दरअसल नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्र जामिया के परिसर से संसद भवन की ओर बढ़ रहे थे लेकिन उन्हें परिसर में ही पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान छात्र नागरिकता कानून के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। झड़प में पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस का भी प्रयोग किया। पुलिस की ओर से कहा गया कि पहले छात्रों ने पत्थरबाजी की जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमान करना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

vijaywargiya

पोहा खाने के तरीके से बांग्लादेशियों को पहचाना : कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में जारी ‌विरोध प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बांग्लादेशी आगे पढ़ें »

filhal

‘फिलहाल पार्ट 2’ रिलीज होने को तैयार, सामने आया पोस्टर

नई दिल्ली : बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी ‌अभिनेता अक्षय कुमार का दूसरा म्यूजिक वीडियो 'फिलहाल पार्ट 2' रिलीज होने जा रहा है। इस गाने आगे पढ़ें »

periyar

रजनीकांत के बयान के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़

nepal

नेपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सागरमाथा संवाद के लिए आमंत्रित किया

पियाजियो ने लॉन्च की परफॉर्मेंस रेंज, बीएस VI में अपग्रेड करने वाला भारत का पहला 3-व्हीतलर निर्माता बना

us

अन्य देशों की गर्भवती महिलाओं को अमेरिका का पर्यटन वीजा मिलना हुआ मुश्किल

trump

मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने ट्रंप को पद से बर्खास्त करने की अपील की

china

चीन में कोरोनावायरस से मृतकों की संख्या 25 हुई, आठ शहरों में आवागमन पर रोक

jharkhand

झारखंड : सीएए समर्थकों के जुलूस पर पथराव और बमबाजी, भाजपा ने साधा सरकार पर निशाना

पेट्रोल – डीजल के कीमतों में आई गिरावट

ऊपर