इंग्लैंड बना टी-20 का नया चैम्पियन, टूटा पाकिस्तान का सपना

नई दिल्ली : इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 पर कब्जा जमा लिया है। मेलबर्न में हुए फाइनल मैच में बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी के दमपर इंग्लैंड ने यह खिताब जीता और पाकिस्तान का सपना तोड़ दिया।
पाकिस्तान ने इस मैच में धीमी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में उसे झटके पर झटके लगते गए। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी कोई बेहतर कमाल नहीं कर सकी। पाकिस्तान की ओर से शान मसूद ने 38, बाबर आजम ने 32 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन को तीन विकेट मिले।

  • इंग्लैंड बना टी-20 का चैम्पियन
    मेलबर्न में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत लिया है। इंग्लैंड का यह दूसरा टी-20 वर्ल्ड कप है। बेन स्टोक्स और मोइन अली की कमाल की पारी के दमपर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पटकनी दी। इसी के साथ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। पाकिस्तान ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स सबसे बड़े विनर साबित हुए जिन्होंने 52 रनों की नाबाद पारी खेली।
  • 18.2 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 132/5

    इंग्लैंड टीम ने 18 ओवर के बाद 132 रन बना लिए हैं। मोहम्मद वसीम की गेंद पर मोईन अली OUT! हो गये है।

  • पाकिस्तान के हाथ से निकला वर्ल्ड कप

    बेन स्टोक्स और मोइन अली की जोड़ी ने पाकिस्तान के बॉलर्स पर कड़ा प्रहार किया है और अब लगता है कि पाकिस्तान के हाथ से वर्ल्ड कप निकल गया है। आखिरी तीन ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 12 ही रन चाहिए।

  • मोईन अली की आतिशी बल्लेबाजी के कारण टीम इंग्लैंड ट्रॉफी के करीब पहुंच गया है।
  • 15 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 97/4
    इंग्लैंड टीम ने 15 ओवर के बाद 97 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 28 रन और मोईन अली 3 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
  •  इंग्लैंड को 49 रन की जरूरत

    13 ओवर के बाद  इंग्लैंड ने चार विकेट गंवाकर 87 रन बना लिए हैं। फिलहाल मोईन अली और बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। इंग्लैंड को अब 36 गेंदों में 49 रन की जरूरत है।

  • पाकिस्तान ने मैच में दमदार वापसी की है, पिछले दो ओवर में सिर्फ 5 रन देने के बाद पाकिस्तान को अब विकेट भी मिल गया है। हैरी ब्रूक्स 20 रन बनाकर आउट हो गए हैं और इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा है। इंग्लैंड को जीत के लिए 45 बॉल में 54 रन चाहिए। अब बेन स्टोक्स और मोइन अली क्रीज पर हैं।
  •  इंग्लैंड ने मैच में वापसी की
    तीन विकेट खोने के बाद भी इंग्लैंड मैच में बना हुआ है, बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक्स ने धीरे-धीरे रन जोड़ने शुरू किए हैं। लक्ष्य क्योंकि बड़ा नहीं है, ऐसे में पाकिस्तान को इंग्लैंड को बांधे रखना होगा तभी वह मैच में बना रहेगा। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 70 से भी कम रनों की जरूरत है।
  • 6 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 49/3
    इंग्लैंड टीम ने 6 ओवर के बाद 49 रन बना लिए हैं। हैरी ब्रूक्स चार रन और बेन स्टोक्स 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
  • कप्तान बटलर हुए आउट
    हारिस रऊफ बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कप्तान जोस बटलर को पवेलियन की राह दिखाई है। बटलर ने 26 रन बनाए।
  • हैरिस रऊफ ने किया कमाल
    पाकिस्तान के हैरिस रऊफ ने इंग्लैंड के फिल सॉल्ट को पवेलियन की राह दिखाई है। साल्ट अच्छे टच में दिख रहे थे, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 10 रन बनाकर आउट हो गए।
  • 3 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 28/1
    इंग्लैंड टीम ने 3 ओवर के बाद 28 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 20 रन और फिल साल्ट 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
  • पाकिस्तान के बल्लेबाज रहे फ्लॉप
    पाकिस्तान की तरफ से कोई भी स्टार बल्लेबाज कमाल का खेल नहीं दिखा पाया। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए। उन्होंने 38 रनों का योगदान दिया है। बाबर आजम ने 32 रन और शादाब खान ने 28 रनों की पारी खेली।
  • पाकिस्तान ने दिया 138 रनों का टारगेट
    पाकिस्तान ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 138 रनों का टारगेट दिया है। पाकिस्तानी बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप रही।
शेयर करें

मुख्य समाचार

संसद में अचानक महिला एमपी को पीटने लगा विपक्षी दल का सांसद

नई दिल्ली : किसी भी देश की संसद में नेताओं को एक दूसरे से बहसबाजी करते हुए अक्सर देखा जाता है। लेकिन सदन में एक आगे पढ़ें »

दोस्त ने घर आने से किया मना तो भरे बाजार उसकी पत्नी के काटे अंग-अंग

भागलपुर : भागलपुर के पीरपैंती में वीभत्स हत्या को अंजाम दिया गया। दोस्त ने घर पर आने से रोक लगा दी तो उसकी पत्नी पर आगे पढ़ें »

ऊपर