चुनाव आयोग ने इमरती देवी को भेजा नोटिस, 48 घंटे के भीतर मांगा जवाब

मध्य प्रदेश : मध्यप्रदेश के उपचुनाव में राजनीतिक प्रतिद्वंदी को पागल कहने और उनके परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मंगलवार को चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी को नोटिस जारी किया है। आयोग ने 48 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा है। अगर इमरती देवी ने आयोग द्वारा दी गई समय-सीमा के अंदर जवाब नहीं दिया, तो फिर आयोग इस संदर्भ में उचित कार्रवाई करेगा।

ज्ञात हो कि, बीते दिनों मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर दी थी। इस पर विवाद बढ़ जाने के बाद चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। कमलनाथ द्वारा नोटिस का जवाब दिए जाने के बाद आयोग ने कहा कि उन्होंने भाजपा महिला प्रत्याशी के लिए आइटम जैसे शब्द का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार के नियमों को उल्लंघन किया है। आयोग ने कमलनाथ को सलाह देते हुए कहा कि किसी जनसभा को संबोधित करने के दौरान ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें, खासकर जब आचार संहिता लागू हो।

नाम लिए बिना राजनीतिक प्रतिद्वंदी पर टिप्पणी की

कमलनाथ की टिप्पणी के जवाब में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री इमरती देवी ने एक वीडियो में अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी को बिना नाम लिए पागल कहा था। साथ ही राजनीतिक प्रतिद्वंदी के परिवार की महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। हालांकि, इस वीडियो में इमरती देवी ने किसी का नाम नहीं लिया था। फिर भी माना जा रहा है कि उन्होंने यह टिप्पणी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर