ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Praful Patel

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। ईडी ने उन्हें 18 अक्टूबर को हाजिर होने को कहा है। उनसे सीजे हाऊस की परिसंपत्तियों को लेकर पूछताछ की जाएगी। ईडी ने इससे संबंधित दावा पेश किया है कि यह संपत्ति दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची की है। इस बाबत बताया गया कि प्रफुल्ल के पास सीजे हाउस में दो फ्लैट हैं और 2007 में संपत्ति विकसित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी इकबाल मिर्ची की साल 2013 में मौत हो गई थी।

आरोपों से प्रफुल्ल पटेल का इनकार

प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े हुए सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के पास ऐसी जानकारी है जिसमें साल 2007 में इकबाल और प्रफुल्ल के बीच एक सीजे हाउस प्रॉपर्टी के संबंध में कॉन्ट्रैक्ट की बात सामने आई है। ईडी ने बताया कि इस सेल डीड में यह बात सामने आई है कि इस दस्तावेज पर प्रफुल्ल ने सह-मालिक की हैसियत से हस्ताक्षर किया है। हालांकि पूर्व मंत्री ने इन आरोपों से इनकार ‌किया है और कहा कि वह किसी भी तरह से गलत काम में शामिल नहीं है।

सूत्रों का दावा है कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि बिल्डिंग के तीसरे और चौथे फ्लोर को इकबाल मिर्ची के परिवार ने प्रफुल्ल को 2007 में स्‍थानांतरित किया था।

बीजेपी बना रही एनसीपी पर दबाव

प्रफुल्ल मिलेनियम डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड में शेयरहोल्डर भी हैं। इस मामले पर एनसीपी ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनसीपी के नेताओं पर दबाव बना रही है।

गौरतलब है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार और नेता अजित पवार के खिलाफ एजेंसियों की जांच जारी है। ईडी इन शीर्ष नेताओं पर 25,000 करोड़ घोटाले के मामले की जांच कर रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता और ओवैसी में ठनी

नई दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'अल्पसंख्यक कट्टरता' को लेकर दी गई हिदायत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

फिर नहीं मिला हेलिकॉप्टर, राज्यपाल सड़क मार्ग से जाएंगे मुर्शिदाबाद

कोलकाता : राजभवन और राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान में हेलिकॉप्टर विवाद तुल पकड़ता जा रहा है। एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ आगे पढ़ें »

ऊपर